HBTU Kanpur में स्टूडेंट्स को छात्रावास आवंटन में लापरवाही का मामला, नाराज छात्राें ने अफसरों पर लगाया आरोप

छात्रों को आक्रोशित देख अफसरों की ओर से छात्रावास आवंटन की सूची तो चस्पा कर दी गई। मगर जैसे ही छात्र छात्रावास पहुंचे तो वहां गंदगी व अव्यवस्था देख फिर से नाराज हो गए। छात्रों का कहना था कि गुरुवार से कक्षाएं शुरू हो रही हैं।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 10:02 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 10:02 PM (IST)
HBTU Kanpur में स्टूडेंट्स को छात्रावास आवंटन में लापरवाही का मामला,  नाराज छात्राें ने अफसरों पर लगाया आरोप
कानपुर में एचबीटीयू की खबर से सांकेतिक फोटो।

कानपुर, जागरण संवाददाता। हरकोर्ट बटलर प्राविधिक विवि (एचबीटीयू) में बीटेक के नवप्रवेशित छात्रों को बुधवार से छात्रावास का आवंटन होना था। प्रवेश लेने वाले अधिकतर छात्र अपने स्वजन संग जब विवि परिसर पहुंचे तो उन्हें कुछ देर इंतजार करने के लिए कहा गया। हालांकि, जब सुबह से शाम हो गई तो छात्रों व उनके माता-पिता ने प्रशासनिक अफसरों से नाराजगी व्यक्त की। 

छात्रों को आक्रोशित देख, अफसरों की ओर से छात्रावास आवंटन की सूची तो चस्पा कर दी गई। मगर, जैसे ही छात्र छात्रावास पहुंचे तो वहां गंदगी व अव्यवस्था देख फिर से नाराज हो गए। छात्रों का कहना था, कि गुरुवार से कक्षाएं शुरू हो रही हैं। छात्रावास में इतनी गंदगी फैली है, कि कोई रुक नहीं सकता। उन्होंने प्रशासनिक अ्रफसरों पर अनियमितता का आरोप लगाया। यह भी कहा, कि छात्रावास आवंटन में न तो मेरिट देखी गई, न ही अन्य नियमों का पालन किया गया। वहीं, पूरे मामले पर कुलसचिव डा.नीरज कुमार ङ्क्षसह ने गुरुवार को जांच कराने की बात कहकर अपना पल्ला झाड़ लिया। जबकि विवि के कुलपति प्रो.शमशेर से कई बार फोन काल्स के माध्यम से संपर्क करने की कोशिश की गई, लेकिन उन्होंने काल रिसीव नहीं की। छात्र कल्याण अधिष्ठाता सुनील कुमार ने दो दिनों तक अवकाश पर रहने की जानकारी दी। 

chat bot
आपका साथी