खुद को पुलिस बता ट्रक वालों से वसूली करते पकड़े गए छात्र

सूचना पर नाकेबंदी करके स्वरूप नगर में दबोचे गए पूछताछ जारी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 02:10 AM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 02:10 AM (IST)
खुद को पुलिस बता ट्रक वालों से वसूली करते पकड़े गए छात्र
खुद को पुलिस बता ट्रक वालों से वसूली करते पकड़े गए छात्र

जागरण संवाददाता, कानपुर : जीटी रोड पर बुधवार रात खुद को पुलिस वाला बताकर ट्रकों से वसूली कर रहे तीन युवकों को पुलिस ने धर दबोचा। स्कार्पियो सवार इन युवकों ने पहले भागने का प्रयास किया, लेकिन नाकेबंदी करके उन्हें स्वरूप नगर क्षेत्र में पकड़ा गया।

पिछले कुछ दिनों से मंधना से रावतपुर के बीच स्कार्पियो सवार कुछ पुलिसकर्मियों द्वारा ट्रक वालों को रोकर वसूली की शिकायत मिल रही थी। बुधवार रात करीब साढ़े दस बजे पुलिस आयुक्त असीम अरुण को सूचना मिली कि तीन पुलिसकर्मी बिठूर रोड चौराहे पर ट्रक वालों से और रात में खुली दुकानों से वसूली कर रहे हैं। पुलिस आयुक्त ने कल्याणपुर पुलिस को इन्हें पकड़ने के निर्देश दिया। पुलिस की जीप आते देख आरोपित स्कार्पियो में बैठकर भागे। पुलिस ने पीछा किया और स्वरूपनगर क्षेत्र में कार को रोक लिया। आनन-फानन फोर्स पहुंची और तीनों युवकों को दबोच लिया गया।

डीसीपी पश्चिम संजीव त्यागी ने बताया कि पुलिस ने कानपुर देहात के मुरीदपुर निवासी लोकेंद्र यादव, नवाबगंज के आजादनगर निवासी गगन तिवारी और मौनीघाट के आयुष अग्निहोत्री को गिरफ्तार किया गया है। लाकेंद्र 12वीं तक पढ़ा है और फिलहाल बेरोजगार है। वहीं गगन तिवारी छत्रपति साहू जी महाराज विवि से पत्रकारिता की पढ़ाई कर रहा है और आयुष कन्नौज के सरदार पटेल इंटर कॉलेज में 12वीं का छात्र है।

--------------

गिरफ्तारी में शामिल हर सदस्य को एक-एक हजार रुपये का पुरस्कार

पुलिस आयुक्त ने घोषणा की है कि इस सफल ऑपरेशन के लिए टीम में शामिल रहे श्रीकिशन तिवारी, सुरेन्द्र कुमार, विजय कुमार, राकेश सिंह, विनोद कुमार शुक्ला, दिनेश कुमार और केके यादव को एक-एक हजार रुपये व प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया जाएगा।

--------------

पुलिस नियंत्रण कक्ष व फील्ड के पुलिस वाहनों के जबरदस्त समन्वय से आरोपितों का चंद मिनटों में पकड़ा जाना संभव हुआ। ऐसी कार्रवाई के लिए पुलिस नियंत्रण कक्ष को और मजबूत किया जाएगा।

- असीम अरुण, पुलिस आयुक्त

chat bot
आपका साथी