15 दिन में पांच हजार छात्रों को मिली डिग्री, छात्र छात्राओं की राह आसान करके उनका तनाव किया जाएगा दूर

पहले काफी मुशक्कत करनी पड़ती थी। इटावा औरैया फर्रूखाबाद उन्नाव कन्नौज समेत अन्य जिलों से वह डिग्री लेने आते थ लेकिन उन्हेंं वह तय समय पर नहीं मिल पाती थी। कई बार छात्रों को इसके लिए कई महीने चक्कर लगाने पड़ जाते थे।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Thu, 15 Jul 2021 02:50 PM (IST) Updated:Thu, 15 Jul 2021 02:50 PM (IST)
15 दिन में पांच हजार छात्रों को मिली डिग्री, छात्र छात्राओं की राह आसान करके उनका तनाव किया जाएगा दूर
छात्र का रिकार्ड देखकर उन्हेंं कुछ ही घंटों में डिग्री दे दी जाती है

कानुपर, जेएनएन। छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय सीएसजेएमयू में छात्र छात्राओं को डिग्री के लिए अब लंबा इंतजार नहीं करना पड़ रहा है। जहां पहले दो महीने व उससे अधिक समय में छात्र छात्राओं को डिग्री मिला करती थी वहां अब उन्हेंं हाथों हाथ वह दी जा रही है। इतना ही नहीं आनलाइन आवेदन करने के कुछ दिन के अंदर डाक के जरिए डिग्री उनके घर पहुंच रही है। 15 दिन में पांच हजार छात्रों को डिग्री मिल चुकी है इसमें कई छात्र ऐसे हैं जिनके घर पर विश्वविद्यालय प्रशासन ने डिग्री पहुंचाई है। छात्रों को मानसिक रूप से स्वास्थ्य बनाने के लिए इस काम किया जा रहा है,ताकि वो आसानी से चीजों को समझ सके।

सीएसजेएमयू में छात्र छात्राओं को डिग्री लेने के लिए पहले काफी मुशक्कत करनी पड़ती थी। इटावा, औरैया, फर्रूखाबाद, उन्नाव, कन्नौज समेत अन्य जिलों से वह डिग्री लेने आते थ, लेकिन उन्हेंं वह तय समय पर नहीं मिल पाती थी। कई बार छात्रों को इसके लिए कई महीने चक्कर लगाने पड़ जाते थे। इस बात को ध्यान में रखते हुए कुलपति प्रो. विनय पाठक ने छात्रों की डिग्री व मार्कशीट आसानी से मुहैया कराने के लिए स्टूडेंट सपोर्ट सिस्टम बनाया है। इसने छात्र छात्राओं की राह आसान करके उनका तनाव दूर किया है। इस सेंटर पर डिग्री लेने के लिए आने वाले छात्रों को खड़े रहने की जरूरत नहीं होती है। वर्ष व रोल नबंर बताने पर वहीं पर छात्र का रिकार्ड देखकर उन्हेंं कुछ ही घंटों में डिग्री दे दी जाती है। 

chat bot
आपका साथी