मेडिकल उपकरणों की कालाबाजारी करने वाले तीनों कारोबारी गए जेल, लगेगा गैंगस्टर और रासुका

आरोपित के आय-व्यय के बारे में जांच के लिए आयकर विभाग उसकी बिलिंग व सप्लाई की जांच के लिए वाणिज्यकर टीम से भी जांच की संस्तुति की जा रही है। उसके एक और साथी से भी पूछताछ हो रही है।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 10:39 AM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 10:39 AM (IST)
मेडिकल उपकरणों की कालाबाजारी करने वाले तीनों कारोबारी गए जेल, लगेगा गैंगस्टर और रासुका
भी आरोपितों के खिलाफ रासुका व गैंगस्टर एक्ट के तहत भी कार्रवाई होगी

कानपुर, जेएनएन। ऑक्सीमीटर, ऑक्सीजन फ्लो मीटर जैसे मेडिकल उपकरणों को छह से 10 गुना कीमत पर बेचने वाले तीनों कारोबारियों को पुलिस ने गुरुवार को जेल भेज दिया। जेल गए सोनू सर्जिकल  एंड मेडिकल कंपनी के मालिक के चारों गोदामों की खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की टीम ने जांच शुरू कर दी है। साथ ही आयकर व वाणिज्य कर विभाग को भी पत्र भेजकर जांच कराई जाएगी। इसके साथ गुरुवार को बाकी आरोपितों की दुकानों व गोदामों में भी जांच कराई गई।

कर्नलगंज के सहायक पुलिस आयुक्त त्रिपुरारी पांडेय ने बताया कि सोनू सर्जिकल के मालिक के चारों गोदामों में जांच कराई जा रही है। आरोपित के आय-व्यय के बारे में जांच के लिए आयकर विभाग, उसकी बिलिंग व सप्लाई की जांच के लिए वाणिज्यकर टीम से भी जांच की संस्तुति की जा रही है। उसके एक और साथी से भी पूछताछ हो रही है। उससे भी काफी मात्रा में ऑक्सीमीटर व अन्य उपकरण बरामद हुए हैं। सभी आरोपितों के खिलाफ रासुका व गैंगस्टर एक्ट के तहत भी कार्रवाई होगी।

उल्लेखनीय है कि डीएम आलोक तिवारी की ओर से कालाबाजारी रोकने को बनी पुलिस व खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की टीमों ने बुधवार को बिरहाना रोड स्थित सोनू सर्जिकल एंड मेडिकल कंपनी के मालिक आशीष गुप्ता उर्फ सोनू और गिलिश बाजार स्थित खत्री सर्जिकल फर्म के मालिक राकेश मेहरा को गिरफ्तार किया था। आरोपितों के पास से लाखों रुपये कीमत के 250 ऑक्सीमीटर, आक्सीजन सिलिंडर के 98 फ्लो मीटर, 226 डिजिटल थर्मामीटर, 34 थर्मामीटर, 875 कोविड टेस्ट कार्ड, चार आक्सीजन मास्क आदि उत्पाद बरामद किए गए थे। इसी दौरान खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की टीम ने बिरहाना रोड पुरानी दाल मंडी स्थित वीआइपी सॢजकल के मालिक राहुल जायसवाल को गिरफ्तार करके चाइना मेड व कंपनी के 37 ऑक्सीमीटर बरामद किए थे।  

chat bot
आपका साथी