फतेहपुर में हाईवे पर 13 KM. जलने के बाद भी चालक की सूझ बूझ से फायर स्टेशन पहुंचा कंटेनर , दिल्ली से कोलकाता जाते समय लगी आग

फतेहपुर में दिल्ली से कोलकाता जूते और रेडीमेड कपड़े लेकर जा रहे ट्रक में आग लग गई। चालक जलता हुआ कंटेनर ट्रक लेकर फायर स्टेशन के सामने पहुंच गया जहां दमकल जवानों ने आग पर काबू पाया ।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 09:54 AM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 05:25 PM (IST)
फतेहपुर में हाईवे पर 13 KM. जलने के बाद भी चालक की सूझ बूझ से फायर स्टेशन पहुंचा कंटेनर , दिल्ली से कोलकाता जाते समय लगी आग
हाईवे पर ट्रक में आग लगने से अफरा तफरी मची।

फतेहपुर, जेएनएन। नई दिल्ली से रेडीमेड कपड़े व जूते लेकर कोलकाता जा रहे कंटेनर में कानपुर-प्रयागराज हाईवे के कल्याणपुर थाना के पास आग लग गई। जानकारी लगते ही चालक धुआं  दे रहे कंटेनर को लेकर 13 किमी दूर स्थित ङ्क्षबदकी फायर स्टेशन पहुंच गया, वहां पहुंचते-पहुंचते कंटेनर में आग की लपटे उठने लगी।  अव्यवस्थाओं से जूझ रहे फायर स्टेशन में आग बुझाने में पांच घंटे का समय लग गया तब तक लगभग पचास लाख  का सामान जलकर राख हो गया। 

चालक हरियाणा प्रांत के जनपद नुहूमेवात तहसील फिरोजपुर झिरिया  के गांव फामेड़ा निवासी  इरशाद व हेल्पर  खुर्शीद दोनों सुरक्षित हैं।दिल्ली के न्यू ओंकार ट्रांसपोर्ट कंपनी ट्रांसपोर्ट नगर से कंटेनर कोलकाता के 20 से अधिक व्यापारियों का माल जूते-चप्पल, मूर्तियां, कीमती कपड़े आदि सामान लादकर कानपुर-प्रयागराज हाईवे से जा रहा था।  रविवार की मध्यरात्रि के बाद कल्यानपुर थाना क्षेत्र में हाईवे पर चौडगरा के पास  कंटेनर में धुआं उठने जानकारी पीछे से आ रहे ट्रक के चालक ने दी। चालक ने गाड़ी रोककर देखा तो आग से कंटेनर की बॉडी  लाल दिखने लगी। चालक ने चौडगरा में फायर स्टेशन का पता पूछा और सीधे करीब 13 किमी दूर ङ्क्षबदकी के कुंवरपुर रोड होते हुए नगर के फायर स्टेशन कंटेनर लेकर पहुंच गया। फायर स्टेशन के कर्मचारियों ने पहले से खड़े फायर टैंक का पानी टैंकर में डाला पर आग नहीं बुझी। इस पर फतेहपुर फायर स्टेशन को सूचना दी गई। फतेहपुर से एक फायर टैंकर लेकर अग्निशमन दस्ता मौके पर डेढ़ घंटा बाद पहुंचा।  दोनों टैंकरों से पानी डालकर आग बुझाई जाने लगी। 

बॉडी टूटते ही उठने लगी लपटें : पानी से आग बुझाने केे बाद भी कंटेनर से धुआं उठना बंद नहीं हुआ। फायर कर्मियों ने कंटेनर की बाड़ी को तोडऩे के लिए जेसीबी मंगाई । बाडी टूटते ही आग लपटें आसमान चूमने लगी जिससे आग बुझाने में जुटे फायरकर्मी जान बचाकर भागे। बाद में जेसीबी से ही कंटेनर का सामान बाहर निकाला गया। तब जाकर आग पर काबू पाया जा सका। 

 
chat bot
आपका साथी