CSJMU कानपुर से जुड़े संस्थानों में पांच जुलाई से होंगी बीटेक की परीक्षाएं, संक्षेप में पढ़ें अन्य खबरें

कुलसचिव डा.अनिल यादव ने बताया कि बीटेक प्रथम सेमेस्टर की परीक्षाएं 12 से 15 जुलाई के बीच होंगी। परीक्षा की समय सारिणी यूआइइटी कानपुर डाट काम पर अपलोड कर दी गई है। कुलसचिव ने कहा कि सभी परीक्षाएं आनलाइन होंगी और हर पेपर दो घंटे का होगा।

Shaswat GuptaWed, 23 Jun 2021 06:10 AM (IST)
सीएसजेएमयू की खबर से संबंधित सांकेतिक फोटो।

कानपुर, जेएनएन। छत्रपति शाहू जी महाराज विवि से संबद्ध यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलाजी की दूसरे, तीसरे व चौथे सेमेस्टर की परीक्षाएं पांच से नौ जुलाई के बीच होंगी। मंगलवार को यह जानकारी कुलसचिव डा.अनिल यादव ने दी। उन्होंने बताया कि बीटेक प्रथम सेमेस्टर की परीक्षाएं 12 से 15 जुलाई के बीच होंगी। परीक्षा की समय सारिणी यूआइइटी कानपुर डाट काम पर अपलोड कर दी गई है। कुलसचिव ने कहा कि सभी परीक्षाएं आनलाइन होंगी और हर पेपर दो घंटे का होगा। (वि.)

शासन आज भेजी जाएगी कोरोना से मृत कर्मचारियों की सूची

पंचायत चुनाव के मतगणना से 30 दिन के अंदर कोरोना संक्रमण की वजह से मृत कर्मचारियों की सूची बुधवार को शासन को भेजी जाएगी। मंगलवार को जिला पंचायत राज अधिकारी कार्यालय में समिति की बैठक हुई और जिन लोगों ने अनुग्रह राशि के लिए आवेदन किया है उनके दावों की जांच की गई। अब बुधवार को कमेटी डीएम को अपनी रिपोर्ट देगी और फिर वहां से यह रिपोर्ट  शासन को भेजी जाएगी। मृतकों के स्वजन को 30-30 लाख रुपये की वित्तीय मदद की जाएगी। इसके लिए डीपीआरओ की अध्यक्षता में कमेटी का गठन किया गया है।

कोरोना के प्रति किया जागरूक 

गोविंदनगर चार ब्लॉक में कानपुर दक्षिण उद्योग व्यापार मंडल ने शरबत व मास्क वितरण कर कोरोना के प्रति लोगों को जागरूक किया। इस मौके पर विधायक महेश त्रिवेदी, महामंत्री अभिषेक पांडे, राजेश श्रीवास्तव, रूपेंद्र सिंह, रोहित, रॉकी ,हरि सिंह, गोपाल शुक्ला, गोपाल कृष्ण मौजूद रहे। जासं

12 स्थानों पर बनेंगी बाढ़ चौकियां 

गंगा के बढ़ते जलस्तर को देखते हुए जागेश्वर मंदिर नवाबगंज, परमट, डोमनपुर, पुराना कानपुर जूनियर हाईस्कूल, नागापुर, कटरी राजापुर समेत 12 स्थानों पर बाढ़ चौकियां बनाई जाएंगी। ताकि, आपात स्थिति में वहां ग्रामीणों को शिफ्ट किया जा सके। प्रशासन ने आसपास के ग्रामीणों को आने वाले खतरे को देखते हुए सतर्क कर दिया है। लेखपाल और कानूनगो  भी अलर्ट मूड में हैं। गंगा में चेतावनी का निशान 113 मीटर और खतरे का निशान 114 मीटर है। गंगा का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है। हरिद्वार से पानी भी छोड़ा जा रहा है।

घर-घर वैक्सीनेशन के लिए बुलाने जाएंगे भाजपा पदाधिकारी 

भारतीय जनता पार्टी मेरा बूथ वैक्सीनेशन युक्त अभियान 23 जून से शुरू कर रही है। यह अभियान 23 से 25 जून तक चलेगा। इसके लिए मंगलवार को विधानसभावार जिम्मेदारी दी गईं। इस अभियान में भाजपा पदाधिकारी लोगों को वैक्सीनेशन कराने के लिए घरों से बुलाने पहुंचेंगे। दक्षिण जिलाध्यक्ष डा. वीना आर्या ने महाराजपुर में प्रबोध मिश्रा, छावनी में राम बहादुर यादव, किदवई नगर में संजय कटियार को प्रभारी बनाया है। इसके साथ मंडल प्रभारियों, अध्यक्षों की पांच सदस्यीय टीम गठित की गई है। (वि.)

बिजली संकट से जूझे 20 सबस्टेशनों से जुड़े नौ लाख लोग 

गर्मी बढऩे के साथ ही बिजली को लेकर परेशानी भी बढ़ती जा रही है। मंगलवार को फाल्ट की वजह से  20 सबस्टेशन से जुड़े नौ लाख उपभोक्ताओं को बिजली संकट से जूझना पड़ रहा है। फीडर ब्रेकडाउन होने पर बारासिरोही, कल्याणपुर की आपूर्ति ढाई घंटे बाधित रही। फाल्ट होने से फूलबाग डिवीजन के रामनारायण बाजार आदि इलाकों में बिजली गुल रही। फीडर ब्रेकडाउन होने से बाबूपुरवा की बिजली आपूर्ति तीन घंटा बाधित रही। फाल्ट होने से जेके कालोनी में भी बिजली संकट बना रहा। फाल्ट होने से आवास विकास-3, कल्याणपुर में आठ घंटे बिजली आपूर्ति नहीं हो सकी। बिजली न आने से पानी के लिए भी लोगों को परेशान होना पड़ा।  बसंत विहार नौबस्ता में वोल्टेज कम व अधिक होने की समस्या बनी रही। एचटी लाइन जलने से पनकी गंगागंज में बिजली आपूर्ति बाधित रही। लाइन टूटने से ट्रांसपोर्ट नगर, बाकरगंज में बिजली गुल रही। फाल्ट से बर्रा-5, बिरहाना रोड, नारायणपुरी,  साकेतनगर, निराला नगर, कैंट आदि क्षेत्रों की आपूर्ति बाधित रही।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.