BSP ने शुरू की चुनावी तैयारी, कानपुर में विधानसभा सीट से प्रभारी तय करने पर होगी चर्चा

विधानसभा चुनाव से पहले ही बसपा ने संगठन की मजबूती और जमीनी स्तर पर काम शुरू कर दिया है। मंगलवार को बिधनू में होने वाली बैठक में बिठूर के लिए प्रभारी का नाम तय करने के साथ प्रभारियों के नामों पर चर्चा की जाएगी।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 07:46 AM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 07:46 AM (IST)
BSP ने शुरू की चुनावी तैयारी, कानपुर में विधानसभा सीट से प्रभारी तय करने पर होगी चर्चा
बसपा की चुनावी तैयारी की बिधनू में होगी बैठक।

कानपुर, जेएनएन। बसपा विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अब संगठन में बदलाव करने की तैयारी कर रही है। पार्टी की बैठक 27 जुलाई को बिधनू के एक गेस्ट हाउस में होगी। इसमें पूर्व ब्लाक प्रमुख रमेश यादव को बिठूर विधानसभा सीट का प्रभारी बनाया जा सकता है। पार्टी बिल्हौर, कल्याणपुर, महाराजपुर सीटों के प्रभारी भी बदलने की तैयारी कर रही है। अगर सब कुछ ठीक रहा तो प्रभारी ही पार्टी के प्रत्याशी होंगे।

जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लाक प्रमुख के चुनाव में बसपा ने अपना प्रत्याशी नहीं उतारा था। अब पार्टी की कोशिश है कि सोशल इंजीनियरिंग के फार्मूले पर आगामी विधानसभा चुनाव में उतरा जाए। पार्टी कानपुर में भी ब्राह्मण सम्मेलन कराने की तैयारी कर रही है। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्र इस सम्मेलन के मुख्य अतिथि होंगे।

पार्टी की ओर से जल्द से जल्द विधानसभा प्रभारियों के नाम का एलान किया जाएगा ताकि ब्राह्मण सम्मेलन में बड़े पैमाने पर ब्राह्मण समाज के लोगों की भीड़ जुटाई जा सके। पार्टी कुछ सीटों पर ब्राह्मणा समाज के लोगों को भी प्रभारी बनाएगी। पार्टी में वैसे तो विधानसभा प्रभारी ही प्रत्याशी भी होते हैं, लेकिन कई बार पार्टी प्रभारियों को हटाकर दूसरे को मैदान में उतार देती है। रमेश यादव की बिठूर सीट से दावेदारी अहम मानी जा रही है। पार्टी 27 की बैठक में उन्हें प्रभारी बनाएगी।

chat bot
आपका साथी