अब विधानसभा चुनाव के लिए युवाओं को साधने में जुटी बसपा, कानपुर में प्रभारियों को दी जिम्मेदारी

बहुजन समाज पार्टी अभियान चलाकर युवाओं को पार्टी से जोड़ रही है इसके लिए विधानसभा प्रभारियों को जिम्मेदारी सौंपी है । इसके लिए युवाओं को विधानसभावार क्षेत्र में उतारा गया है और घर-घर भेजा जा रहा है ।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 01:26 PM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 01:26 PM (IST)
अब विधानसभा चुनाव के लिए युवाओं को साधने में जुटी बसपा, कानपुर में प्रभारियों को दी जिम्मेदारी
बसपा ने चुनावी तैयारी अभी से शुरू कर दी है।

कानपुर, जेएनएन। विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी बहुजन समाज पार्टी ने अब युवाओं को जोड़ने का अभियान शुरू किया है। पार्टी की कोशिश है कि ज्यादा से ज्यादा युवाओं को जोड़ा जाए ताकि ज्यादा से ज्यादा सीटें जीती जा सकें। इसीलिए विधानसभा प्रभारियों से कहा गया है कि वे बूथवार युवाआें को पार्टी से जोड़ें और परंपरागत मतदाताओं को भी अपने साथ जोड़ें।

वर्ष 2007 के विधानसभा चुनाव में बसपा ने चौबेपुर , घाटमपुर आैर बिल्हौर सीट पर जीत दर्ज किया था। 2012 के चुनाव में चौबेपुर सीट समाप्त हो गई थी और बिठूर सीट बनी। बसपा बिठूर सीट तो हारी ही घाटमपुर और बिल्हौर सीट भी उससे छिन गई। जिले की अन्य सीटों पर भी पार्टी जीत हासिल नहीं कर सकी। 2017 के चुनाव में भी पार्टी की स्थिति बहुत ही खराब रही। एक भी सीट पर जीत नहीं मिली। लोकसभा चुनाव में भी पार्टी अच्छा परिणाम नहीं ला सकी।

अब बसपा की कोशिश है कि हर बूथ पर युवा पार्टी से जुड़ें और वे सोशल मीडिया पर भी सक्रिय रहें और पार्टी की नीतियों को लोगों तक पहुंचाएं। पार्टी के एक पदाधिकारी ने बताया कि पंचायत चुनाव में पार्टी युवाओं पर भी दांव लगाएगी। इस बार भाजपा की तरह ही बसपा भी उम्मीदवारों के नाम घोषित कर सकती है। पूर्व के चुनावों में पार्टी कुछ सीटों पर मजबूत प्रत्याशियों को समर्थन देती रही है लेकिन इस बार नाम घोषित करने की तैयारी कर रही है।

chat bot
आपका साथी