Anupam Dubey Case: फर्रुखाबाद से मैनपुरी जेल भेजा गया अनुपम दुबे, एसपी की संस्तुति पर हुआ ट्रांसफर

लगभग 24 वर्ष पूर्व ट्रेन में गुरसहायगंज कोतवाली के तत्कालीन इंस्पेक्टर राम निवास यादव की कानपुर के अनवरगंज रेलवे स्टेशन से पूर्व ट्रेन में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। विवेचना में अनुपम दुबे के अलावा कौशल किशोर व नेम कुमार उर्फ बिलैया के नाम प्रकाश में आए थे।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 10:05 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 10:05 PM (IST)
Anupam Dubey Case: फर्रुखाबाद से मैनपुरी जेल भेजा गया अनुपम दुबे, एसपी की संस्तुति पर हुआ ट्रांसफर
अनुपम दुबे को मैनपुरी ले जाते हुए पुलिसकर्मी।

फर्रुखाबाद, जेएनएन। कन्नौज की गुरसहायगंज कोतवाली में तैनात इंस्पेक्टर की कानपुर के अनवरगंज से पूर्व ट्रेन में हत्या व फतेहगढ़ में ठेकेदार शमीम हत्याकांड में जिला जेल में निरुद्ध अनुपम दुबे को जनपद मैनपुरी की जिला जेल स्थानांतरित किया गया। सोमवार देर रात पुलिस लाइन का वज्र वाहन उन्हें कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में लेकर मैनपुरी के लिए रवाना हुआ।

लगभग 24 वर्ष पूर्व ट्रेन में गुरसहायगंज कोतवाली के तत्कालीन इंस्पेक्टर राम निवास यादव की कानपुर के अनवरगंज रेलवे स्टेशन से पूर्व ट्रेन में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। अज्ञात में दर्ज एफआइआर की विवेचना में अनुपम दुबे के अलावा कौशल किशोर व नेम कुमार उर्फ बिलैया के नाम प्रकाश में आए थे। मुकदमे के दौरान कौशल किशोर व नेम कुमार की मौत हो चुकी है। मामले में विगत 14 जुलाई को कानपुर के चीफ मेट्रोपाेलिटन मजिस्ट्रेट के आदेश पर जीआरपी की ओर से कुर्की की कार्रवाई शुरू किए जाने के बाद अनुपम दुबे ने यहां सीजेएम कोर्ट में शमीम हत्याकांड में आत्मसर्पण कर दिया था। तब से वह जिला जेल में निरुद्ध चल रहे थे। पुलिस अधीक्षक अशाेक कुमार मीणा ने अनुपम दुबे के स्थानीय स्तर पर प्रभाव को देखते हुए सुरक्षा की दृष्टि से उन्हें जनपद से बाहर किसी जेल में स्थानांतरित किए जाने की संस्तुति की थी। जिला प्रशासन की रिपोर्ट के आधार पर शासन ने अनुपम को पड़ोसी जनपद मैनपुरी की जिला जेल में हस्तांतरित किए जाने आदेश दिए। शासन के निर्देशानुसार सोमवार देर रात अनुपम को वज्र वाहन में एक निरीक्षक, चार दीवान व एक सिपाही के साथ मैनपुरी के लिए रवाना किया गया।

chat bot
आपका साथी