Fake currency Case: बुंदेलखंड और मप्र के सीमावर्ती जिलों में खपा रहे जाली नोट, सागर में एसटीएफ ढूंढ रही फार्म हाउस

नकली नोट की तस्करी में पूर्व मंत्री बादशाह सिंह का नाम आने से हलचल बढ़ गई है। अब एसटीएफ जल्द ही मध्य प्रदेश के सागर में पूर्व मंत्री के फार्म हाउस का पता लगाएगी जहां से नकली नोटों की आपूर्ति किए जाने की जानकारी मिली है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Wed, 29 Sep 2021 09:49 AM (IST) Updated:Wed, 29 Sep 2021 09:49 AM (IST)
Fake currency Case: बुंदेलखंड और मप्र के सीमावर्ती जिलों में खपा रहे जाली नोट, सागर में एसटीएफ ढूंढ रही फार्म हाउस
बांदा में नकली नोटों के साथ पकड़े गए थे दो तस्कर।

बांदा, जेएनएन। तस्कर बुंदेलखंड और मध्य प्रदेश के सीमावर्ती जिलों में जाली नोट खपा रहे हैं। धीरे-धीरे यह इलाके गढ़ के रूप में सामने आ रहे हैं। यहीं से देश भर में जाली नोट भेजने की आशंका है। स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की कार्रवाई में प्रदेश सरकार में मंत्री रहे बादशाह ङ्क्षसह का नाम जुडऩे के बाद हलचल बढ़ गई है। एसटीएफ के सीओ नवेंदु कुमार के मुताबिक, बांदा में पकड़े गए आरोपितों ने पूछताछ में पूर्व मंत्री बादशाह के गैंग से जाली नोट लाकर सप्लाई करने की बात कुबूल की है। हालांकि, पूर्व मंत्री ने आरोपों को सिरे से खारिज किया है।

कृषि आधारित बुंदेलखंड के बांदा जिले में कई बार जाली नोटों के साथ तस्कर पकड़े जा चुके हैं। इस बार हुई कार्रवाई में भारत-बांग्लादेश सीमावर्ती क्षेत्रों से जाली नोट लाने के बाद मप्र के सागर में पूर्व मंत्री के फार्म हाउस पहुंचाने व वहां से देश-प्रदेश में खेप भेजने की बात एसटीएफ कही है। साथ ही मप्र के सतना, रीवां, सागर और छतरपुर आदि जिलों तक गैंग सक्रिय होने की आशंका है। बांदा पुलिस के स्पेशल आपरेशन ग्रुप (एसओजी) 20 अगस्त को मध्य प्रदेश के पन्ना जिले के ब्रजपुर थानाक्षेत्र के पहाड़ी गांव के मूल निवासी व वर्तमान में बबेरू के थरथुवा में रहने वाले साजन कुमार वर्मा व चिल्ला थानाक्षेत्र के पपरेंदा निवासी व जरैली कोठी में किराये पर रहने वाले राकेश कुमार के पास जाली नोटों की खेप बरामद की थी।

अतर्रा निवासी घनश्याम गुप्ता को करीब चार साल पहले झांसी-मीरजापुर हाईवे किनारे स्थित इंजीनियङ्क्षरग कालेज के पास जाली नोटों के साथ पकड़ा था। एसटीएफ के सीओ नवेंदु ने बताया कि पूर्व मंत्री बादशाह सिंह के सागर स्थित फार्म हाउस को लेकर छानबीन के लिए टीम भेजी गई है। सागर के फार्म हाउस पर आने-जाने वालों का ब्योरा जुटा रहे हैं। पकड़े गए आरोपितों से पूछताछ में मिले इनपुट के आधार पर गिरोह के कनेक्शन खंगाले जा रहे हैं। संबंधित थाने से भी जानकारी ली जा रही है। जल्द ही जांच पूरी करके जाली नोट खपाने वालों का सच सामने लाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी