कानपुर में BSNL की खराब कनेक्टिविटी से उपभोक्ता परेशान, जनप्रतिनिधियों के भी नहीं मिलते फोन

दूरसंचार सलाहकार समिति के सभापति सत्यदेव पचौरी व सांसद सुखराम सिंह यादव ने कहा कि उपभोक्ता बीएसएनएल की कनेक्टिविटी से परेशान हैं। अकसर मोबाइल फोन नहीं मिलते हैं। वाईफाई भी काम नहीं करता है। वाईफाई लाइनों को सुधारा नहीं जाता है।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 01:13 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 01:13 PM (IST)
कानपुर में BSNL की खराब कनेक्टिविटी से उपभोक्ता परेशान, जनप्रतिनिधियों के भी नहीं मिलते फोन
बीएसएनएल की सेवाओं पर सवाल खड़े किए गए।

कानपुर, जेएनएन। बीएसएनएल के टेलीफोन कनेक्शन उपभोक्ताओं को लिए सिरदर्द बने हुए हैं। कनेक्टिविटी न होने से फोन नंबर कई बार ट्राइ करने के बाद भी नहीं मिलते हैं। बीएसएनएल की लैंड लाइनें भी अकसर खराब हो जाती हैं।  इनको बनाने में काफी समय लगता है। इस बीच उपभोक्ताओं की परेशानी बनी रहती है। बीएसएनएल की अपनी सेवाओं को बेहतर बनाने की जरूरत है। मोबाइल को अथवा लैंडलाइन अगर कनेक्टिविटी ही नहीं होगी तो उपभोक्ता बीएसएनएल की सेवाएं लेना भी पसंद नहीं करेगा। मालरोड स्थित बीएसएनएल कार्यालय में दूर संचार सलाहकार समिति की बैठक हुई। इस दौरान बीएसएनएल की सेवाओं पर सवाल खड़े किए गए। 

दूरसंचार सलाहकार समिति के सभापति सत्यदेव पचौरी व  सांसद सुखराम सिंह यादव ने कहा कि उपभोक्ता बीएसएनएल की कनेक्टिविटी से परेशान हैं। अकसर मोबाइल फोन नहीं मिलते हैं। वाईफाई भी काम नहीं करता है। वाईफाई लाइनों  को सुधारा नहीं जाता है। लैंडलाइन फोन को लेकर भी समस्या बनी रहती है।  बीएसएनएल की कनेक्टिविटी उपभोक्ताओं की दिक्कतें बनी रहती हैं। इसमें सुधार की जरूरत है। उन्होंने कहा कि आम जनता की बात छोडि़ए, जनप्रतिनिधियों के फोन भी नहीं मिलते हैं, यह शर्मनाक स्थित है। उन्होंने बीएसएनएल अधिकारियों को निर्देश दिए कि स्थिति में सुधार करें। टेलीफोन एक्सचेंज में शिविर लगाकर उपभोक्ताओं की समस्याएं सुने तथा  उनका निस्तारण करें। सांसद सत्यदेव पचौरी ने कहा कि वे टेलीफोन एक्सचेंज का औचक निरीक्षण करेंगे। दूर संचार सलाहकार समिति के सदस्य महेंद्र बहादुर ङ्क्षसह ने कहा कि  लैंडलाइन टेलीफोन की अकसर खराब रहती है। बीएसएनएल के महाप्रबंधक मनीष कुमार ने कहा कि नगर निगम, केस्को, पीडब्ल्यूडी आदि विभाग बीएसएनएल की अनुमति लिए बिना सड़क की खोदाई करते हैं। इससे लाइनें कट जाती है और उपभोक्ताओं को परेशान होना पड़ता है। बीएसएनएल के कई कर्मचारी वीआरएस ले चुके हैं जिसकी वजह से स्टाफ की कमी है। उन्होंने कहा कि टेलीफोन एक्सचेंज आधार कार्ड बनाने का कार्य शुरू होगा। बैठक में उपमहाप्रबंधक राजेंद्र कुमार, हाजी वसीक, सौरभ शुक्ला, आशीष त्रिपाठी, डा. विकास यादव आदि उपस्थित रहे। 

chat bot
आपका साथी