बीएसए का विद्यालयों में छापा, 11 प्रधानाध्यापक व 20 शिक्षकों से मांगा स्पष्टीकरण

बीएसए सतीश कुमार ने बताया कि गुरूवार को उन्होंने कुरारा ब्लाक के भैदन डेरा स्थित प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण किया। जहां शिक्षामित्र क्षमा शुक्ला बिना किसी सूचना के अनुपस्थित मिलीं। जिनका एक दिन का वेतन रोक स्पष्टीकरण मांगा गया है।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 09:14 PM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 09:14 PM (IST)
बीएसए का विद्यालयों में छापा, 11 प्रधानाध्यापक व 20 शिक्षकों से मांगा स्पष्टीकरण
निरीक्षण के दौरान कुरारा ब्लाक के एक प्राथमिक विद्यालय में उपस्थित पंजिका देखते बीच में बैठे बीएसए सतीश कुमार। जागरण

हमीरपुर, जेएनएन। गुरूवार को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी सतीश कुमार ने कुरारा ब्लाक के करीब 20 विद्यालयों को औचक निरीक्षण किया। इस दौरान कई प्रधानाध्यापक, सहायक अध्यापक व शिक्षामित्र अनुपस्थित पाए गए। जिसके चलते बीएसए ने 11 प्रधानाध्यापकों, 20 सहायक अध्यापकों तथा एक शिक्षा मित्र एक प्रधानाध्यापक व एक सहायक अध्यापक का एक दिन का वेतन रोकते हुए सभी से स्पष्टीकरण मांगा है। इस कार्रवाई से शिक्षकों में अफरा तफरी मच गई।

बीएसए सतीश कुमार ने बताया कि गुरूवार को उन्होंने कुरारा ब्लाक के भैदन डेरा स्थित प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण किया। जहां शिक्षामित्र क्षमा शुक्ला बिना किसी सूचना के अनुपस्थित मिलीं। जिनका एक दिन का वेतन रोक स्पष्टीकरण मांगा गया है। इसी तरह से उ.प्रा.वि.मनकी कला के प्रधानाध्यापक योगेश यादव व मनकी खुर्द के सहा.अध्यापक जयदीप सचान के बिना किसी सूचना के अनुपस्थित मिलने पर एक दिन का वेतन काटा गया। कंपोजिट विद्यालय सरसई, कंपोजिट विद्यालय मनकी खुर्द, कंपोजिट विद्यालय मनकी कला, प्राथमिक विद्यालय भैदन डेरा, प्राथमिक विद्यालय हरौलीपुर, प्राथमिक विद्यालय ददरी, प्राथमिक विद्यालय मिश्रीपुर, उच्च प्राथमिक विद्यालय मिश्रीपुर, क.प्रा.वि.मिश्रीपुर, कंपोजिट विद्यालय शिवनी के प्रधानाध्यापक व अन्य अध्यापकों द्वारा अभिभावकों व बच्चों से संपर्क न करने, शिक्षक डायरी पूर्ण न होने, ई-पाठशाला के संबंध में कोई प्रयास न करने समेत अन्य खामियां मिलने पर सभी विद्यालयों के स्टाफ से स्पष्टीकरण मांगा गया है। वहीं प्रा.वि.ददरी, मिश्रीपुर, क.प्रा.वि.मिश्रीपुर व उच्च प्राथमिक विद्यालय ददरी में आधारभूत संरचना के सुधार के लिए ग्राम प्रधान का सहयोग प्राप्त करने के लिए कोई प्रयास न करने पर संबंधित प्रधानाध्यापकों से स्पष्टीकरण मांगा गया। वहीं झलोखर के प्रा.वि.में शिक्षिका रश्मि के अलावा अन्य स्टाफ उपस्थित न होने पर स्पष्टीकरण मांगा है। स्पष्टीकरण का जवाब न मिलने पर कार्रवाई करने की भी बात बीएसए ने कही है।

chat bot
आपका साथी