कानपुर में बाजार से लौट रहे छात्र के साथ बबर्रता, पिटाई के बाद बम मारकर किया घायल

रावतपुर गांव किराए के मकान में रहने वाले रामदत्त विश्वकर्मा मेहनत मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण करते हैं। उनका 16 वर्षीय बेटा रितिक रावतपुर स्थित रामलला स्कूल में हाई स्कूल का छात्र है। रविवार रात रितिक घर का सामान लेकर बाजार से लौट रहा था।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 02:00 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 05:26 PM (IST)
कानपुर में बाजार से लौट रहे छात्र के साथ बबर्रता, पिटाई के बाद बम मारकर किया घायल
कानपुर के अस्पताल में भर्ती कराए गए घायल की फोटो।

कानपुर, जेएनएन। रावतपुर घर का सामान लेकर बाजार से लौट रहे छात्र को कुछ युवकों ने पुराने विवाद का हवाला देकर पीट दिया। इतना ही नही राहगीरों के विरोध करने पर आरोपित युवकों ने छात्र पर बम मार कर उसे घायल कर दिया। मामले की जानकारी पर पहुंचें स्वजन खून से लथपथ पड़े छात्र को पास के निजी हॉस्पिटल लेकर गए, जहां उसका उपचार चल रहा है। पीड़ित छात्र की मां की तहरीर पर कल्याणपुर पुलिस ने आरोपित युवकों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है।

रावतपुर गांव किराए के मकान में रहने वाले रामदत्त विश्वकर्मा मेहनत मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण करते हैं। उनका 16 वर्षीय बेटा रितिक रावतपुर स्थित रामलला स्कूल में हाई स्कूल का छात्र है। रविवार रात रितिक घर का सामान लेकर बाजार से लौट रहा था। आरोप है कि पंजाब नेशनल बैंक के पास घात लगाए बैठे अफजल उर्फ अज्जू, आरिफ व अदनान ने अपने दो अज्ञात साथियों के साथ मिलकर रितिक को रोक लिया। आरोपित पुराने विवाद का हवाला देकर रितिक के साथ मारपीट करने लगे। जिसे देख वहां से गुजर रहे कुछ राहगीरों ने जब इसका विरोध किया, तो आरोपित उनसे भी भिड़ गए। इस बीच एक आरोपित ने रितिक के पास बम फोड़ दिया। जिसकी चपेट में आकर रितिक गंभीर रूप से घायल होकर जमीन पर गिर पड़ा। घटना को अंजाम देने के बाद सभी आरोपित मौके से भाग निकले। राहगीरों की सूचना पर पहुंचे स्वजन खून से लथपथ पड़े बेटे को उठाकर पास के निजी हास्पिटल ले गए, जहां उसका उपचार किया जा रहा है। कल्याणपुर इंस्पेक्टर वीर सिंह ने बताया कि छात्र की मां लक्ष्मी विश्वकर्मा की तहरीर पर आरोपी युवकों के खिलाफ मारपीट गाली-गलौज और विस्फोटक अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज की गई है। आरोपितों के घर दबिश दी गई है। जल्द ही गिरफ्तारी कर आरोपितों के खिलाफ विधिक कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी