पुलिस की फायरिंग में पूर्व बीडीसी सदस्य की गई जान, सपाइयों ने कोतवाली घेरी, अखिलेश ने लिया संज्ञान

घाटमपुर के भदरस गांव में रात में लोग जुआ खेल रहे थे जहां पर पुलिस कर्मियों द्वारा जुआरियों के भागने पर फयरिंग कर दी थी। वहीं मामले में दारोगा को गिरफ्तार किया गया व सिपाही पर लाइन हाजिर की कार्रवाई की

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 12:37 PM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 07:22 PM (IST)
पुलिस की फायरिंग में पूर्व बीडीसी सदस्य की गई जान, सपाइयों ने कोतवाली घेरी, अखिलेश ने लिया संज्ञान
कोतवाली में घटना की जानकारी देते सपा नेता।

कानपुर, जेएनएन। घाटमपुर क्षेत्र के गांव भदरस में शुक्रवार रात खेत पर जुआ खेल रहे पूर्व बीडीसी सदस्य की गोली मार कर हत्या कर दी गई। प्रत्यक्षदर्शी ने जुआ लूटने आए पुलिस कर्मियों द्वारा फायरिंग करने से पूर्व बीडीसी सदस्य की जान जाने की बात कही तो बखेड़ा खड़ा हो गया है। वहीं सपाइयों ने कोतवाली को घेर लिया है और एसएसपी भी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। सपा नेताओं ने आरोप लगाया है कि सादे कपड़ों में पुलिस कर्मी जुआ लूटने गए थे और भाग रहे जुआरियों पर फायरिंग कर दी, जिसमें युवक की मौत हुई है। घटना का संज्ञान लेकर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने का भरोसा दिया है। वहीं देर शाम इस मामले में दारोगा को गिरफ्तार किया गया व सिपाही पर लाइन हाजिर की कार्रवाई की गई।

भदरस गांव निवासी विमल उर्फ पप्पू बाजपेयी बीडीसी सदस्य व उप प्रधान रह चुका था। अपराधी व शराब का लती होने के चलते क्षेत्र में उसका दबदबा था। ग्रामीणों के मुताबिक शुक्रवार रात पप्पू कई लोगों के साथ जुआ खेल रहा था। रात करीब आठ बजे के आसपास उसकी गोली मार कर हत्या कर दी गई। पुआल बिछा कर जुआ खेलने वाली जगह से करीब 20 मीटर दूर खेत में उसका शव पड़ा पाया गया। मृतक के सीने में गोली मार कर हत्या की गई थी।

जानकारी के बाद पिता पूरन बाजपेयी व अन्य ग्रामीण मौके पर पहुंचे और पुलिस को घटना की जानकारी दी। पिता पूरन बाजपेयी ने बताया कि उसे जुआ खेलने के दौरान तीन लोगों के मौके पर पहुंच थे। इसपर पप्पू समेत अन्य जुआरियों के भागने पर नीले रंग की जींस व सफेद शर्ट पहने व्यक्ति द्वारा गोली मार कर हत्या किए जाने की जानकारी मिली है।

घटना की जानकारी पर मैनपुरी सदर के सपा विधायक राजू यादव, पूर्व विधायक मुनीद्र शुक्ल व कप्लान सिह राजपूत के साथ कोतवाली व गांव भदरस पहुंचे। सपा नेताओं ने सीओ व इंस्पेक्टर से श‌व का वीडियोग्राफी के बीच डाक्टरों के पैनल से जांच कराने की मांग की। सपा नेताओं का आरोप है कि कोतवाली पुलिस सादी वर्दी में जुआ लूटने पहुंची थी। जुआरियों के भागने पर पुलिस द्वारा फायिरंग करने से गोली लगने से उसकी मौत हुई है। सीओ रवि कुमार सिंह ने बताया कि जांच कर तथ्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। सपा नेताओं के आरोप के बाद दोपहर एसएसपी डा. प्रीतिंदर सिंह भी मौके पर पहुंचे और पूछतांछ कर जांच पड़ताल की।

chat bot
आपका साथी