उन्नाव में भाई हुए एक दूसरे के खून के प्यासे, बड़े ने तब्बल से काट छोटे को उतारा मौत के घाट

उन्नाव के असीवन थाना क्षेत्र में रहने वाले दो भाइयों के बीच काफी समय से मनमुटाव चला आ रहा था और परिवार के सदस्यों की भी बोलचाल बंद थी। सुबह किसी बात को लेकर शुरू हुई कहासुनी का कत्ल से अंत हुआ।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 03:17 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 03:17 PM (IST)
उन्नाव में भाई हुए एक दूसरे के खून के प्यासे, बड़े ने तब्बल से काट छोटे को उतारा मौत के घाट
उन्नाव के असीवन गांव में वारदात के बाद पुलिस ने जांच की।

उन्नाव, जेएनएन। आसीवन थानाक्षेत्र के गांव में रहने वाले दो सगे भाइयों के बीच ऐसा मनमुटाव हुआ कि एक दूसरे के खून के प्यासे हो गए। अक्सर होने वाली कहासुनी और लड़ाई के बीच दोनों के जानी दुश्मन बन बैठे। मंगलवार की सुबह आपसी झगड़े के बीच बड़े भाई ने छोटे भाई को तब्बल (कुल्हाड़ी) से काटकर मौत के घाट उतार दिया। वारदात की सूचना पर गांव पहुंची पुलिस ने छानबीन शुरू की और आरोपित बड़े भाई को गिरफ्तार कर लिया।

आसीवन थानाक्षेत्र के आसीवन तरफ सिद्धनाथ गांव के रहने वाले रामकुमार के दो बेटे शिवमोहन और राममोहन अपने परिवारों के साथ अलग रहते थे। शिवमोहन और राममोहन के बीच बंटवारे के बाद से आए दिन कहासुनी और झगड़ा हुआ करता था। दोनों के बीच दुश्मनी काफी गहरी हो चुकी थी और कुछ लोग दुश्मनी को हवा भी दिया करते थे। दोनों परिवार के सदस्यों का भी एक दूसरे के घर आना जाना बंद था और बोलचाल भी नहीं होती थी।

ग्रामीणों के अनुसार मंगलवार की सुबह करीब नौ बजे शिवमोहन और राममोहन में फिर किसी बात पर कहासुनी शुरू हो गई। कहासुनी और गाली गलौज के हाथापाई इस कदर हुई कि दोनों एक दूसरे के खून के प्यासे और मरने मारने पर उतारु हो गए। इस बीच बड़े भाई शिवमोहन ने पास में रखी तब्बल (कुल्हाड़ी) उठाकर राममोहन पर कई वार कर दिए। इससे लहूलुहान हालत में राममोहन जमीन पर गिर पड़ा तो स्वजन में कोहराम मच गया। उसे खून से लथपथ देखकर शिवमोहन भाग गया।

स्वजन आनन-फानन उसे लेकर सरकारी अस्पताल पहुंचे, जहां डॉक्टरों हालत गंभीर देखकर जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जिला अस्पताल ले जाने पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। वारदात की सूचना पर गांव पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों से पूछताछ के बाद छानबीन की। पुलिस ने घटनास्थल की फॉरेंसिक जांच कराई और खून से सना तब्बल बरामद करके आरोपित शिवमोहन को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज करने की बात कही है।

chat bot
आपका साथी