साहब... शौक नहीं गम भुलाने को पीते हैं हम, पीने वालों के ऐसे तर्क सुनकर पुलिस भी रह गई हैरान

पहला दिन होने की वजह से कुछ स्थानों पर भीड़भाड़ रही बुधवार से हालात सामान्य हो जाएंगे गौरतलब है कि कुछ समय पहले ही सरकार ने शराब के मूल्य में वृद्धि कर दी है बावजूद इसके बिक्री पर कोई असर नहीं दिखाई पड़ा

By Akash DwivediEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 02:50 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 02:50 PM (IST)
साहब... शौक नहीं गम भुलाने को पीते हैं हम, पीने वालों के ऐसे तर्क सुनकर पुलिस भी रह गई हैरान
पहला दिन होने की वजह से भीड़ रही एक-दो दिन में हालात सामान्य हो जाएंगे

कानपुर, जेएनएन। कोरोना कफ्र्यू के चलते 30 अप्रैल से बंद चल रही शराब और बीयर बार की दुकानें मंगलवार से खोल दी गई पहला दिन होने की वजह से शराब की दुकानों पर भारी भीड़ भाड़ रही शारीरिक दूरी के नियम तार-तार हो गए पुलिस ने शराब की दुकानों में कोविड नियमों का पालन कराने के लिए तमाम तैयारियां की थी, लेकिन सभी धरी की धरी रह गई। आबकारी अधिकारियों का कहना है कि पहला दिन होने की वजह से भीड़ रही एक-दो दिन में हालात सामान्य हो जाएंगे।

कोरोना कफ्र्यू के चलते शराब और बीयर बार की दुकानें 30 अप्रैल से बंद हैं 2 दिन पहले शराब कारोबारियों ने सरकार को लिखित रूप से पत्र लिखकर प्रतिष्ठान खोलने की मांग की थी, जिसके बाद सरकार ने मंगलवार से शराब की दुकानें खोलने की अनुमति दे दी सरकारी निर्देश के मुताबिक कोविड नियमों का पालन करते हुए दुकानें खोली जाए मगर पहले ही दिन शराब की दुकानों पर भारी भीड़ जमा हो गई। लोग मास्क तो लगाए थे, लेकिन उनकी तरफ से शारीरिक दूरी का कोई पालन नहीं किया जा रहा था। पनकी कल्याणपुर रोड स्वरूप नगर चकेरी आदि क्षेत्रों में पुलिस ने लाठियां फटकार कर भीड़ को तितर-बितर किया। 

आबकारी अधिकारी बोले- पहले दिन ही वजह से है भीड़ : हालांकि लोग फिर भी नहीं माने जिला आबकारी अधिकारी आनंद कुमार ने बताया कि शराब की दुकानें सुबह 10:00 बजे से शाम 7:00 बजे तक खुली रहेगी सभी ठेकेदारों को कोविड नियमों के तहत दुकानें खोलने के निर्देश दिए गए हैं। पहला दिन होने की वजह से कुछ स्थानों पर भीड़भाड़ रही बुधवार से हालात सामान्य हो जाएंगे गौरतलब है कि कुछ समय पहले ही सरकार ने शराब के मूल्य में वृद्धि कर दी है बावजूद इसके बिक्री पर कोई असर नहीं दिखाई पड़ा।

शराब के अलावा अब कोई सहारा नहीं : पनकी कल्याणपुर रोड पर स्थित एक शराब ठेके की दुकान पर पुलिस ने लाठियां फटकार कर लोगों की भीड़ तितर-बितर की इस दौरान एक 55 साल के अधेड़ से पुलिस की कहासुनी हो गई हालांकि अधेड़ ने जब अपनी दर्द भरी कहानी सुनाई तो पुलिस वाले भी चुप हो गए अधेड़ के मुताबिक कोरोना के चलते उसकी मां पत्नी और बेटे की मृत्यु हो चुकी है बड़े गम को भूलने के लिए शराब के अलावा उसके पास कोई साधन नहीं है

chat bot
आपका साथी