औरैया में रेलवे क्रासिंग से पहले मौरंग लदे ट्रक का टूटा एक्सल, दो घंटे तक बाधित रहा आवागमन, लगी लंबी कतार

औरैया-रसूलाबाद के बीच आवागमन करने वाले वाहनों का दबाव कंचौसी कस्बा स्थित रेलवे क्रासिंग पर है। इस मार्ग पर अक्सर ट्रक या वाहन के खराब होने से दिक्कतें आती हैं। लंबे समय से क्रासिंग पर फ्लाईओवर या अंडरपाथ बनाए जाने की मांग कस्बा के लोग रेलवे से कर रहे हैं

By Akash DwivediEdited By: Publish:Thu, 19 Aug 2021 05:29 PM (IST) Updated:Thu, 19 Aug 2021 05:29 PM (IST)
औरैया में रेलवे क्रासिंग से पहले मौरंग लदे ट्रक का टूटा एक्सल, दो घंटे तक बाधित रहा आवागमन, लगी लंबी कतार
कंचौसी से पहले मौरंग लदे ट्रक का एक्सल टूटने के कारण जाम में फंसे वाहन। जागरण

औरैया, जेएनएन। औरैया के कंचौसी कस्बा स्थित रेलवे क्रासिंग पर गुरुवार सुबह करीब सात बजे मौरंग लदे ट्रक का एक्सल टूटने से सड़क यातायात बाधित हुआ। करीब दो घंटे तक वाहन सवार जाम में फंसे रहे। सूचना पर पहुंची चौकी पुलिस ने मौरंग लदे ट्रक को पहले बुलडोजर व ट्रैक्टर लगाकर खाली कराया गया। इसके बाद उसे क्रासिंग से बाहर कराते हुए यातायात को सुचारू कराया। सुबह 9.15 बजे तक स्थिति पूरी तरह से सामान्य हो सकी थी। हालांकि, इस घटना का असर रेल यातायात पर नहीं पड़ा। लेकिन, गेटमैन द्वारा पूरी सतर्कता बरती गई।

औरैया-रसूलाबाद (कानपुर देहात) के बीच आवागमन करने वाले वाहनों का दबाव कंचौसी कस्बा स्थित रेलवे क्रासिंग पर है। इस मार्ग पर अक्सर ट्रक या वाहन के खराब होने से दिक्कतें आती हैं। जिस कारण लंबे समय से क्रासिंग पर फ्लाईओवर या अंडरपाथ बनाए जाने की मांग कस्बा के लोग रेलवे से कर रहे हैं। बावजूद इस जटिल समस्या के निस्तारण पर कोई कार्य नहीं हो रहा। गुरुवार की सुबह क्रासिंग पर औरैया शहर से रसूलाबाद जा रहे एक मौरंग लदे ट्रक का एक्सल टूट गया।

क्रासिंग के पास खराब सड़क व गड्ढे की वजह से एक्सल टूटा। ट्रक के रुकते ही दोनों छोर पर वाहनों का काफी लंबा जाम लग गया। कस्बा के लोगों का कहना है कि वाहनों का जाम कंचौसी क्रासिंग से सुंदरपुर गांव मार्ग तक लगा रहा। यह जाम करीब डेढ़ किमी लंबा रहा। क्रासिंग पर फंसे सड़क यातायात को देखते हुए गेटमैन ने कंचौसी स्टेशन मास्टर को मोबाइल फोन से सूचना दी। सिविल क्षेत्र में घटना होने की वजह से कंचौसी चौकी पुलिस को सूचना दी गई। चौकी प्रभारी जितेंद्र तिवारी ने बताया कि ट्रक का एक्सल टूट जाने से सड़क मार्ग बाधित रहा। बुलडोजर की मदद से ट्रक में लदी मौरंग को पहले ट्रैक्टर में भरवाया गया। इसके बाद ट्रक को एक किनारे कराते हुए सड़क यातायात को सुचारू किया जा सका। यातायात बहाल होने पर वाहन सवारों ने राहत की सांस ली।

chat bot
आपका साथी