नामांकन से एक दिन पहले बीएनडी कॉलेज का छात्रसंघ चुनाव हुआ रद, आखिर क्या रहा कारण Kanpur News

प्राचार्य की अध्यक्षता में दो घंटे तक चली बैठक के बाद लिया गया निर्णय प्रशासन ने पुलिस फोर्स देने से कर दिया था इन्कार।

By AbhishekEdited By: Publish:Tue, 17 Sep 2019 11:32 PM (IST) Updated:Wed, 18 Sep 2019 09:31 AM (IST)
नामांकन से एक दिन पहले बीएनडी कॉलेज का छात्रसंघ चुनाव हुआ रद, आखिर क्या रहा कारण Kanpur News
नामांकन से एक दिन पहले बीएनडी कॉलेज का छात्रसंघ चुनाव हुआ रद, आखिर क्या रहा कारण Kanpur News

कानपुर, जेएनएन। ब्रह्मानंद डिग्री कॉलेज (बीएनडी) में छात्रसंघ चुनाव रद कर दिया गया है। प्राचार्य डॉ. विवेक द्विवेदी की अध्यक्षता में चली बैठक के बाद यह निर्णय लिया गया। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 17 सितंबर यानी मंगलवार को नामांकन पत्रों की बिक्री होनी थी जबकि 18 सितंबर को नामांकन किया जाना था। रविवार 22 सितंबर को मतदान होना था। मंगलवार की सुबह जिला प्रशासन के अधिकारियों का फोन आने के बाद चुनाव रद कर दिया गया। प्राचार्य डॉ. विवेक द्विवेदी ने बताया कि पुलिस फोर्स न मिलने के कारण उन्होंने छात्रसंघ चुनाव न कराने का निर्णय लिया है।

अध्यक्ष व महामंत्री के पद पर चुनाव के लिए कॉलेज में पढऩे वाले 500 से अधिक छात्रों ने चुनाव की तैयारियां प्रारंभ कर दी थीं। इससे पहले बीएनडी में 2012 में छात्रसंघ चुनाव हुए थे जबकि तीन साल तक चुनाव नहीं कराए गए। इसके बाद 2016 में प्रयास किया गया लेकिन पुलिस बल न मिलने के कारण वह नहीं हो सके।

उपद्रवी छात्रों की नहीं हुई पहचान

डीएवी कॉलेज में बीते दिनों छात्रसंघ चुनाव कराने की मांग पर तोडफ़ोड़ व फर्नीचर में आग लगाने वाले उपद्रवी छात्रों की पहचान नहीं हो सकी है। कॉलेज प्रशासन का कहना है कि चीफ प्रॉक्टर अभी छुट्टी पर हैं। छात्र इसी कॉलेज के हैं अथवा बाहरी यह सामने आने के बाद ही कॉलेज प्रशासन कार्रवाई करेगा।

चुनाव रद होने पर एबीवीपी ने किया प्रदर्शन

बीएनडी कॉलेज में चुनाव रद किए जाने का एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने इसके विरोध में परेड चौराहे से जुलूस निकालते हुए परेड, मॉलरोड, हर सहाय डिग्री कॉलेज के सामने महानगर संगठन मंत्री सत्या चौधरी के नेतृत्व में जिला प्रशासन का पुतला फूंका। प्रदर्शन में ऋतुराज, अमन जय सिंह, शिशिर शुक्ला, साहिल चौरसिया, जागृति, ज्ञानेंद्र, सलमान, साहिल, पारस, हिमांशु, रामजी मौजूद रहे।  

chat bot
आपका साथी