ग्राम चौपाल में लाभार्थियों को गिनाए जाएंगे सरकार से मिले लाभ

ग्राम पंचायत चुनाव में सफलता हासिल करने के लिए भाजपा ने अपना चार स्तरीय अभियान तैयार किया है। इसमें जिला पंचायत की वार्डवार बैठक जिला बैठक ग्राम पंचायत बैठक ग्राम चौपाल या ग्राम संपर्क कार्यक्रम शामिल किए गए हैं।

By Rahul MishraEdited By: Publish:Sun, 07 Mar 2021 06:26 PM (IST) Updated:Sun, 07 Mar 2021 06:26 PM (IST)
ग्राम चौपाल में लाभार्थियों को गिनाए जाएंगे सरकार से मिले लाभ
ग्राम चौपालों का आयोजन 11 से 18 मार्च के बीच होगा। प्रतीकात्मक चित्र

कानपुर, जेएनएन। पंचायत चुनाव में अपने अभियान को ज्यादा से ज्यादा मजबूत करने में जुटी भारतीय जनता पार्टी ग्राम चौपाल के दौरान ग्रामीणों को सरकार की योजनाओं और उनसे लोगों को हुए लाभ के संबंध में जानकारी देगी। इन ग्राम चौपालों का आयोजन 11 से 18 मार्च के बीच होगा। पार्टी इन ग्राम चौपालों को सफल बनाने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंकने जा रही है।

ग्राम पंचायत चुनाव में सफलता हासिल करने के लिए भाजपा ने अपना चार स्तरीय अभियान तैयार किया है। इसमें जिला पंचायत की वार्डवार बैठक, जिला बैठक, ग्राम पंचायत बैठक, ग्राम चौपाल या ग्राम संपर्क कार्यक्रम शामिल किए गए हैं। पार्टी इस समय पांच से 10 मार्च के बीच ग्राम पंचायतों की बैठकों की शुरुआत कर चुकी है। अब 11 से 18 मार्च के बीच ग्राम चौपाल का आयोजन किया जाना है।

प्रदेश में पंचायत चुनाव को देख रहे प्रदेश उपाध्यक्ष विजय बहादुर पाठक ने इसके लिए एक पूरा खाका भी तैयार किया है। सभी को साफ चेताया गया है कि ग्राम चौपाल किसी भी व्यक्ति के दरवाजे पर नहीं होगा। इसे किसी सार्वजनिक स्थान पर किया जाएगा। ग्राम पंचायत में चौपाल का पहले से ही प्रचार करना होगा। पार्टी ने यह भी अनिवार्य कर दिया है कि ग्राम चौपाल में उस ग्राम पंचायत में रहने वाले भाजपा के प्रत्येक कार्यकर्ता जरूर रहें। इस बैठक में विशेष तौर पर सरकारी योजनाओं के लाभाॢथयों को बुलाया जाएगा।

शक्ति केंद्र यानी सेक्टर प्रभारी व सेक्टर संयोजक के साथ ग्राम पंचायत संयोजक चौपाल कराने को लेकर चिंता करेंगे। इसमें केंद्र व राज्य सरकार द्वारा पिछले चार वर्ष में लाई गई योजनाओं की जानकारी ग्रामीणों और लाभाॢथयों को दी जाएगी। पार्टी के बड़े पदाधिकारी और शासकीय अधिवक्ता, बोर्ड में सदस्य बनाए गए पार्टी के नेताओं को भी इसमें पहुंचना होगा। चौपाल खत्म होने के बाद ग्राम में सभी पटका पहन कर घूमेंगे और विकास कार्यों के पत्रक बांटेंगे।

chat bot
आपका साथी