किसानों में खुशहाली लाएगा बजट, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बोले, आत्मनिर्भर भारत का सपना साकार होगा

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बोले किसानों में खुशहाली लाएगा बजट।

भारतीय जनपद पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार का बजट किसानों में खुशहाली लाएगा। प्रदेश के चहुमुंखी विकास के लिए हितकारी प्रथम पेपर लेस बजट प्रधानमंत्री के महत्वपूर्ण विजन आत्मनिर्भर भारत अभियान के अंतर्गत बनाया गया है।

Sarash BajpaiMon, 22 Feb 2021 07:20 PM (IST)

कानपुर, जेएनएन। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने उप्र सरकार के बजट को किसानों में खुशहाली लाने वाला बताते हुए कहा कि इससे किसानों की आय दोगुनी होगी। प्रदेश के चहुमुंखी विकास के लिए हितकारी प्रथम पेपर लेस बजट प्रधानमंत्री के महत्वपूर्ण विजन आत्मनिर्भर भारत अभियान के अंतर्गत बनाया गया है।

उन्होंने इटावा में कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने वाला सक्षम बजट पेश किया गया है। सबका साथ-सबका विकास-सबका विश्वास के लक्ष्य के साथ बजट में गांव-गरीब, शोषित-वंचित, झुग्गी झोपड़ी, वनवासियों का ख्याल रखा गया है। मेधावी छात्र-छात्राओं के लिए लैपटॉप की व्यवस्था के साथ ही अभ्युदय योजना के लिए बजट की व्यवस्था प्रस्तावित की है। 5 लाख 50 हजार 270 करोड़ 78 लाख के आकार का वित्तीय वर्ष 2021-22 बजट उत्तर प्रदेश का समग्र विकास सुनिश्चित करने तथा राज्य की अर्थव्यवस्था को एक ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी बनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की रणनीति के संबंध में प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि मार्च के पहले पखवाड़ा में आरक्षण की स्थिति साफ होने के बाद संगठन पूरे प्रदेश में व्यापक सफलता प्राप्त करने के लिए रणनीति तैयार करेगा। योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली सरकार मार्च में चार साल पूरे कर रही है। इस नाते अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पंचायत चुनाव सांगठनिक रणनीति के लिहाज से काफी महत्व रखती है।

प्रदेश अध्यक्ष डा. भीमराव अंबेडकर कृषि इंजीनिरिंग कालेज के प्रांगण में आयोजित अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रांत अधिवेशन के अवसर पर आए हुए थे। उन्होंने जागरण से बातचीत से पहले अधिवेशन स्थल पर लगाई गई प्रदर्शनी का अवलोकन किया और परिषद के पदाधिकारियों से परिचय प्राप्त किया। उनके साथ क्षेत्रीय अध्यक्ष मानवेंद्र सिंह रहे। इससे पहले वह पूर्व विधायक अशोक दुबे के आवास पर उनको श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए पहुंचे। 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.