केंद्रीय राज्यमंत्री भानुप्रताप ने कहा, इटावा में चिप्स बनाने उद्योग लगाएं तो केंद्र सरकार देगी ऋण

केंद्रीय राज्यमंत्री सूक्ष्म लघु और मध्यम उद्यम भानु प्रताप ङ्क्षसह वर्मा ने इटावा के बकेवर में पत्रकारों से वार्ता की और कहा कि केंद्र सरकार कई योजनाएं संचालित कर रही है लघु उद्योग लगाने के लिए ऋण भी उपलब्ध करा रही है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sat, 11 Sep 2021 06:53 PM (IST) Updated:Sat, 11 Sep 2021 06:53 PM (IST)
केंद्रीय राज्यमंत्री भानुप्रताप ने कहा, इटावा में चिप्स बनाने उद्योग लगाएं तो केंद्र सरकार देगी ऋण
केंद्रीय राज्यमंत्री ने इटावा में जिला अस्पताल का निरीक्षण किया।

इटावा, जेएनएन। केंद्रीय राज्यमंत्री सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम भानु प्रताप सिंह वर्मा ने कहा है कि केंद्र सरकार ने लघु उद्योग लगाने के लिए सहायता देने की कई योजनाएं लागू की हैं। उद्यमी आवेदन करें और सरकार उन्हें ऋण देगी। जिला अस्पताल के निरीक्षण करके आक्सीजन प्लांट देखा और कहा कि अब आक्सीजन के अभाव में किसी की जान नहीं जाएगी। उन्होंने कहा कि जिले में आलू की मुख्य पैदावार है। आलू के चिप्स बनाने का उद्योग लगाना चाहें तो चिप्स बनाने के लिए उद्योग लगाने को लोग क्लस्टर बनाएं। उस क्लस्टर के तहत सरकार ऋण देगी। केंद्र सरकार उद्योग लगाने के लिए सहायता के तौर पर ऋण दे रही है। छोटे जिलों में गरीबों, रेहड़ी पटरी वालों को भी ऋण दिया जा रहा है। पात्रों को लाभ मिल रहा है। केंद्रीय राज्यमंत्री ने कहा कि पूर्ववर्ती केंद्र सरकार छोटे उद्योगों की तरफ कोई ध्यान नहीं देती थी। भाजपा सरकार में उन्हें बढ़ावा दिया गया है। आम आदमी भी छोटा उद्योग चालू कर सकता है।

उन्होंने जिला अस्पताल में आक्सीजन प्लांट का निरीक्षण किया। तीसरी मंजिल पर बने डेंगू वार्ड में भर्ती तीन मरीजों व 22 अन्य संदिग्ध मरीजों से बात की। दो मरीजों से दवा व चिकित्सा सुविधा की जानकारी ली। सीएमएस को उनकी बेहतर देखभाल करने के निर्देश दिए। कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार चिकित्सा सेवा पर विशेष ध्यान दे रही है। भाजपा सरकार बीमारियों से निपटने को तैयार है। संभावित तीसरी लहर का सामना करने की पूरी तैयारी है। सीएमओ ने उन्हें बताया कि सभी इंतजाम दुरुस्त हैं। अस्पताल की व्यवस्थाओं को देखकर वह संतुष्ट नजर आए। इससे पूर्व वह पूर्व विधायक स्व. अशोक दुबे के आवास पर पहुंचे और उन्हें श्रद्धांजलि दी। पुत्र अंशुल दुबे व उनकी पत्नी से मुलाकात करके सांत्वना दी।

chat bot
आपका साथी