Bikru Case: कोर्ट ने बचाव पक्ष को सौंपी केस डायरी की प्रतियां, स्टडी के लिए दिया 12 दिसंबर तक का समय

बिकरू केस की सुनवाई विशेष न्यायाधीश एंटी डकैती कोर्ट सुधाकर राय कर रहे हैं। शुक्रवार को जयकांत बाजपेयी शिवम दुबे विपुल दुबे बालगोविंद उमाकांत सहित 29 आरोपितों को माती जेल से लाकर न्यायालय में कड़ी सुरक्षा में पेश किया गया जबकि दयाशंकर को कानपुर जेल से लाया गया।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 01:03 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 01:03 PM (IST)
Bikru Case: कोर्ट ने बचाव पक्ष को सौंपी केस डायरी की प्रतियां, स्टडी के लिए दिया 12 दिसंबर तक का समय
कड़ी सुरक्षा में अभियुक्तों को न्यायालय में किया गया पेश।

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता। बिकरू कांड में शुक्रवार को कड़ी सुरक्षा में आरोपितों को न्यायालय में प्रस्तुत किया गया। बचाव व अभियोजन की दलीलों को सुनने के बाद न्यायालय ने बचाव पक्ष को केस डायरी की नकल छह-छह बुकलेट में सौंपी। केस डायरी के अध्ययन का समय देते हुए मामले की सुनवाई के लिए 13 दिसंबर की तारीख तय की गई है। 

चौबेपुर क्षेत्र के बिकरू गांव में दो जुलाई 2020 को दबिश देने गई पुलिस टीम पर विकास दुबे व उसके साथियों ने फायरिंग कर दी थी। घटना में आठ पुलिस कर्मियों की मौत हो गई थी, जबकि कई लोग घायल हो गए थे। मामले की सुनवाई विशेष न्यायाधीश एंटी डकैती कोर्ट सुधाकर राय कर रहे हैं। शुक्रवार को जयकांत बाजपेयी, शिवम दुबे, विपुल दुबे, बालगोविंद, उमाकांत सहित 29 आरोपितों को माती जेल से लाकर न्यायालय में कड़ी सुरक्षा में पेश किया गया, जबकि दयाशंकर को कानपुर जेल से लाया गया। आरोपितों के बयान दर्ज किए गए।

बचाव व अभियोजन पक्ष को सुनने के बाद बचाव पक्ष को 3500 पेज की केस डायरी की प्रतियों की छह-छह बुकलेट सौंपी गई। सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता आशीष तिवारी ने बताया कि आरोपितों को केस डायरी की प्रतियां सौंपी गई हैं। मामले की सुनवाई के लिए 13 दिसंबर की तारीख तय की गई है।

chat bot
आपका साथी