Bikru Case: कई जगह लगा था विकास और जय का पैसा, 150 करोड़ रुपये की संपत्तियों का हुआ खुलासा

भूखंड मकान व कृषि योग्य भूमि के रूप में है अधिकतर काली कमाई। एसआइटी की जांच में 150 करोड़ रुपये की संपत्तियां आई हैं सामने। श्यामनगर में तो पांच दर्जन से अधिक संपत्तियों की खरीद-फरोख्त की जानकारी मिली है।

By ShaswatgEdited By: Publish:Thu, 03 Dec 2020 10:31 PM (IST) Updated:Thu, 03 Dec 2020 10:31 PM (IST)
Bikru Case: कई जगह लगा था विकास और जय का पैसा, 150 करोड़ रुपये की संपत्तियों का हुआ खुलासा
लखनऊ के इंदिरानगर में 400 वर्ग मीटर के प्लाट की बात आई सामने।

कानपुर, जेएनएन। कुख्यात गैंगस्टर विकास दुबे और गुर्गों की 150 करोड़ रुपये की संपत्ति एसआइटी की जांच में सामने आई है। जांच के मुताबिक विकास दुबे ने जय बाजपेयी की मदद से अधिकांश काली कमाई प्रॉपर्टी में इन्वेस्ट की थी, जिनमें भूखंड, कृषि योग्य भूमि और मकान हैं। ब्याज और सट्टा में भी ठीकठाक पैसा लगा हुआ था। 

सूत्रों के मुताबिक विकास दुबे ने गुमटी निवासी अपने एक गुर्गे की मार्फत गुमटी, कल्याणपुर, बैरीखुर्द, रावतपुर में संपत्तियां खरीदी थीं। अपने भांजे अमन तिवारी के नाम से भी जमीनें खरीदीं। श्यामनगर में तो पांच दर्जन से अधिक संपत्तियों की खरीद-फरोख्त की जानकारी मिली है। कानपुर देहात के शिवली व चकरपुर मंडी में भी विकास के पैसे से संपत्तियां खरीदना सामने आया है। लखनऊ के इंदिरानगर में 400 वर्ग मीटर के बेशकमती प्लाट सहित दर्जन भर संपत्तियों का पता चला है।

एसआइटी ने ईडी को सौंपी रिपोर्ट 

दूसरी ओर हर्ष नगर, पनकी, स्वरूपनगर और नवाबगंज में जय बाजपेयी की संपत्तियां प्रकाश में आई हैं। यह भी पता चला है कि जय के मार्फत शहर के एक होटल, काकदेव में एक हॉस्टल और कल्याणपुर में तीन अस्पतालों में विकास का पैसा लगा। एसआइटी की जांच रिपोर्ट प्रवर्तन निदेशालय को सौंप दी गई है। गौरतलब है कि जय के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने वाले सौरभ भदौरिया ने एसआइटी को 239 संपत्तियों की रजिस्ट्री सौंपी थी। 

सौरभ को न्यायिक आयोग ने बयान के लिए बुलाया 

बिकरू कांड की जांच कर रहे न्यायिक आयोग ने सौरभ भदौरिया को बयान के लिए बुलाया है। सौरभ ने पिछले दिनों आयोग को शपथ पत्र देकर गवाह बने की इच्छा जाहिर की थी। 

chat bot
आपका साथी