Big Fraud in Fatehpur: बैंक के तत्कालीन असिस्टेंट मैनेजर पर 35 लाख के गबन का मुकदमा, प्रपत्रों में की थी हेराफेरी

बड़ौदा यूपी बैंक मुख्य शाखा प्रबंधक राजेश गुप्ता ने सदर कोतवाली में तहरीर देकर बताया कि 16 जुलाई 2021 को तत्कालीन सहायक प्रबंधक अरविंद कुमार उपाध्याय ने अभिलेखों में हेराफेरी कर 35 लाख रुपये का गबन कर लिया।

Shaswat GuptaWed, 22 Sep 2021 09:05 PM (IST)
फतेहपुर में लाखों के गबन की खबर से संबंधित प्रतीकात्मक फोटो।

फतेहपुर, जेएनएन। बड़ौदा यूपी बैंक मुहल्ला कटरा अब्दुलगनी के तत्कालीन सहायक प्रबंधक पर 35 लाख रुपये गबन का मुकदमा दर्ज कराया गया है। मुख्य प्रबंधक ने पुलिस को दी तहरीर में अभिलेखों में हेराफेरी का आरोप लगाया।  पुलिस ने विवेचना शुरू कर दी है। बड़ौदा यूपी बैंक मुख्य शाखा प्रबंधक राजेश गुप्ता ने सदर कोतवाली में तहरीर देकर बताया कि 16 जुलाई 2021 को तत्कालीन सहायक प्रबंधक अरविंद कुमार उपाध्याय ने अभिलेखों में हेराफेरी कर 35 लाख रुपये का गबन कर लिया। इसके बाद उनका स्थानांतरण सुल्तानपुर जिले के लिए हो गया है। वह वर्तमान समय सुल्तानपुर जिले के मथुरानगर की मुख्य शाखा में कार्यरत हैं। शहर कोतवाल अनूप सिंह ने बताया कि शाखा प्रबंधक की तहरीर पर बैंक के तत्कालीन सहायक प्रबंधक अरविंद कुमार उपाध्याय पर गबन की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। जांच में पता चला है कि तत्कालीन सहायक प्रबंधक को आइसीआइसीआइ बैंक में 35 लाख रुपये जमा करने थे, लेकिन उन्होंने कैश नहीं जमा किया। इसके बाद उनका स्थानांतरण हो गया। प्रकरण की जांच चौकी प्रभारी रोडवेज को दी गई है।

वाउचर  स्वयं किया था पास: मुख्य शाखा प्रबंधक राजेश गुप्ता ने बताया कि वह 12 जुलाई से 16 जुलाई 2021 तक अवकाश पर थे। इस बीच तत्कालीन सहायक प्रबंधक ने बैंक से 35 लाख रुपये रुपये नकद निकालकर स्वयं वाउचर बनाएं और पास भी किए। वाउचर के प्रथम पेज पर किसी के हस्ताक्षर भी नहीं थे। इस धनराशि को आइसीआइसीआइ बैंक फतेहपुर में जमा करने की रसीद भी नहीं है जिससे अनुमान है कि रुपये हड़प लिए। आरोपित वर्ष 2018 से 17 जुलाई 2021 यहां कार्यरत थे। 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.