कानपुर देहात में सड़क हादसा, दो बाइकों की भिड़ंत में युवक की गई जान, तीन की हालत गंभीर

गंभीर अवस्था में घायल होने के बावजूद लोग एंबुलेंस के इंतजार पर घटनास्थल पर ही तड़पते रहे। एक घंटे बाद एंबुलेंस मिलने पर उन्हें यहां से ले जाया जा सका। चिकित्सा अधीक्षक डॉ. लोकेश शर्मा ने बताया कि एंबुलेंस एक माह पूर्व ही लखनऊ चली गई थी।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 06:44 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 06:44 PM (IST)
कानपुर देहात में सड़क हादसा, दो बाइकों की भिड़ंत में युवक की गई जान, तीन की हालत गंभीर
रसूलाबाद बिसधन हादसे में जान गंवाने वाले संतोष यादव। फाइल फोटो।

कानपुर देहात, जेएनएन। शुक्रवार को नैला गांव निवासी 35 वर्षीय संतोष यादव अपने पिता दिवारी लाल को बाइक में साथ लेकर उनकी दवा लेने लालू गांव बाइक से आ रहे थे। तरौली गांव के पास पहुंचे थे कि सामने से दूसरी बाइक की सीधी टक्कर हो गई। इससे संतोष यादव की मौत हो गई जबकि उनके पिता घायल हो गए। वहीं दूसरी बाइक पर सवार अलीपुर रामहर निवासी 38 वर्षीय चंद्रभान व उनकी मां सावित्री देवी घायल हो गईं। डायल 112 के एसआइ लोकेंद्र प्रताप सिंह अपने साथियों सहित मौके पर गए और घायलों को सीएचसी रसूलाबाद लाए। जहां डॉक्टर लोकेश शर्मा ने संतोष यादव को मृत बता दिया व अन्य घायलों में तीनों को एलएलआर अस्पताल (हैलट) रेफर कर दिया गया।

घटना की जानकारी पर पत्नी सुमन देवी, पुत्र गौरव, भाई बलराम व बालवीर का रो रोकर बुरा हाल था। स्वजन ने बताया कि संतोष रोहतक में किसी मोटर कंपनी में मैकेनिक थे। 20 दिन पहले गेहूं कटाई के चलते गांव आए थे। रिश्ते में लगने वाली एक बहन की शादी के कारण रूक गए थे और 12 मई को उनकी वापसी थी। थाना प्रभारी शशिभूषण ने बताया कि तहरीर पर कार्रवाई की जाएगी।

एंबुलेंस बिना तड़पते रहे घायल: गंभीर अवस्था में घायल होने के बावजूद लोग एंबुलेंस के इंतजार पर घटनास्थल पर ही तड़पते रहे। एक घंटे बाद एंबुलेंस मिलने पर उन्हें यहां से ले जाया जा सका। चिकित्सा अधीक्षक डॉ. लोकेश शर्मा ने बताया कि गंभीर रोगियों को ले जाने वाली विभिन्न सुविधाओं से लैस एंबुलेंस एक माह पूर्व ही लखनऊ चली गई थी। दो एंबुलेंस कोविड के रोगियों को ले जाने के लिए है उनमें सामान्य रोगी नहीं भेजे जाते हैं। शेष एक एंबुलेंस दूसरे रोगी को लेकर गई थी इसलिए एंबुलेंस मिलने में विलंब हुआ।

chat bot
आपका साथी