कानपुर में कामर्शियल वाहन चालकों को बड़ी राहत, ड्राइविंग लाइसेंस नवीनीकरण के लिए नहीं करना होगा रिफ्रेशर कोर्स

लाइसेंस नवीनीकरण को लेकर रिफ्रेशर कोर्स बाध्यता खत्म करने के लिए कुछ समय पहले ट्रांसपोर्टरों का एक प्रतिनिधि मंडल इससे पहले आरटीओ संजय सिंह से मिला था। ट्रांसपोर्टरों ने कहा था की भारी वाहन चालकों को रिफ्रेशर कोर्स के लिए लिए तीन दिन का अवकाश लेना पड़ता है।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 02:09 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 02:09 PM (IST)
कानपुर में कामर्शियल वाहन चालकों को बड़ी राहत, ड्राइविंग लाइसेंस नवीनीकरण के लिए नहीं करना होगा रिफ्रेशर कोर्स
ड्राइविंग लाइसेंस की खबर से संबंधित प्रतीकात्मक फोटो।

कानपुर, जेएनएन। कामर्शियल वाहनों के लाइसेंस नवीनीकरण के लिए रिफ्रेशर कोर्स की बंदिश खत्म कर दी गई है। कामर्शियल वाहनों के लाइसेंस के नवीनीकरण के लिए विकास नगर स्थित माडल ड्राइविंग इंस्टीट्यूट एंड रिसर्च सेंटर में तीन दिन का रिफ्रेशर कोर्स करना पड़ता था, उसके प्रमाण-पत्र के आधार पर लाइसेंस का आरटीओ में नवीनीकरण होता था।

लाइसेंस नवीनीकरण को लेकर रिफ्रेशर कोर्स बाध्यता खत्म करने के लिए कुछ समय पहले ट्रांसपोर्टरों का एक प्रतिनिधि मंडल इससे पहले आरटीओ संजय सिंह से मिला था। ट्रांसपोर्टरों ने कहा था की भारी वाहन चालकों को रिफ्रेशर कोर्स के लिए लिए तीन दिन का अवकाश लेना पड़ता है। इससे कार्य बाधित होता है। शहर में 1.5 लाख कामर्शियल लाइसेंस हैं। रिफ्रेशर कोर्स के लिए 826 रुपये फीस भी देनी होती थई। आरटीओ प्रशासन राजेश सिंह ने बताया कि कामर्शियल ड्राइविंग लाइसेंस नवीनीकरण के लिए चालकों को रिफ्रेशर कोर्स करने की जरूरत नहीं है। मोटर व्हीकल एक्ट में इसका प्रविधान नहीं है। पूर्व आरटीओ ने इसकी अनिवार्यता खत्म कर दी है।

chat bot
आपका साथी