कानपुर के कई क्षेत्रों में नाला सफाई में बरती जा रही लापरवाही, पार्षद ने कहा- जीटी रोड तक जलभराव होना तय

पार्षद अंजू मिश्रा ने बताया कि वार्ड 35 कल्याणपुर उत्तरी के तहत गुबा गार्डन तालाब से पनकी कल्याणपुर रोड साहब नगर बगिया क्राॅसिंग होते हुए विश्वविद्यालय पुलिया तक नाले की सफाई होनी है। इसका ठेका मेसर्स शिव शंकर को दिया गया है।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 02:52 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 02:52 PM (IST)
कानपुर के कई क्षेत्रों में नाला सफाई में बरती जा रही लापरवाही, पार्षद ने कहा- जीटी रोड तक जलभराव होना तय
कानपुर में नाला सफाई के कार्य से संबंधित प्रतीकात्मक तस्वीर।

कानपुर, जेएनएन। शहर में नगर निगम अभियंता और ठेकेदारों की मिलीभगत अब भी जारी है। दरअसल ये लोग नाला सफाई के नाम पर खेल कर रहे हैं। पार्षद ने आरोप लगाते हुए कहा कि नाला सफाई का कार्य केवल कागजों में ही सीमित रह गया है, जमीनी हकीकत कुछ और ही है। ठेकेदार नाला सफाई के नाम पर केवल झाड़ी और पॉलीथीन हटवा रहे हैं। ठीक से नाला न साफ होने से कल्याणपुर के कई इलाकों में जलभराव होगा। साथ ही जीटी रोड पर भी पानी भरेगा। 

पार्षद अंजू मिश्रा ने बताया कि वार्ड 35 कल्याणपुर उत्तरी के तहत गुबा गार्डन तालाब से पनकी कल्याणपुर रोड, साहब नगर, बगिया क्राॅसिंग होते हुए विश्वविद्यालय पुलिया तक नाले की सफाई होनी है। इसका ठेका मेसर्स शिव शंकर को दिया गया है। ठेकेदार ने विश्वविद्यालय की तरफ केवल झाड़ियां ही हटाई हैं और दिखावे के लिए थोड़ा कचरा निकालकर डाल दिया है। पार्षद ने मुख्य अभियंता एसके सिंह को पत्र लिखा है कि नाला गहराई में साफ कराया जाए ताकि बरसात में पानी न भरे। सफाई न होने से गुबा गार्डन, लवकुशपुरम, कल्याणपुर कला, साहब नगर समेत कई इलाकों में जलभराव हो जाएगा। इससे उनकी और नगर निगम की छवि धूमिल होगी। नाले की सफाई के लिए ज्यादा मजदूर लगाए जाएं ताकि बरसात से पहले गहराई में साफ हो सके। जल्द समस्या का निस्तारण न होने पर वह जनता के साथ क्षेत्र में धरने पर बैठ जाएगी।

इनका ये है कहना: मुख्य अभियंता एसके सिंह ने बताया कि ठेकेदार द्वारा लापरवाही की जा रही है तो कार्रवाई की जाएगी। साथ ही अवर अभियंता पर भी कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी