फर्रुखाबाद के विद्यालय में तैनात एक और शिक्षिका मिली फर्जी, जल्द ही हो सकती है बर्खास्तगी

Big Fraud In UP नगर क्षेत्र के एक विद्यालय में तैनात शिक्षिका का पैनकार्ड मैनपुरी जिले के एक विद्यालय में तैनात शिक्षिका जबकि नवाबगंज ब्लाक में तैनात शिक्षिका का पैनकार्ड आगरा जिले के एक विद्यालय में तैनात शिक्षिका से मेल खाते मिले थे।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 07:30 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 07:30 PM (IST)
फर्रुखाबाद के विद्यालय में तैनात एक और शिक्षिका मिली फर्जी, जल्द ही हो सकती है बर्खास्तगी
शिक्षक भर्ती में फर्जीवाड़ा से संबंधित प्रतीकात्मक फोटो।

फर्रुखाबाद, जेएनएन। Big Fraud In  UP करीब सात माह पहले दो शिक्षिकाओं के दस्तावेजों में एक ही पैनकार्ड पाए जाने के बाद जहां एक को बर्खास्त कर दिया गया था, वहीं दूसरी भी जांच में अब फर्जी पाई गई है। जांच अधिकारी ने नवाबगंज ब्लाक में तैनात इस दूसरी शिक्षिका के खिलाफ रिपोर्ट जिला बेसिक शिक्षाधिकारी को दे दी है। अब उसके खिलाफ भी बर्खास्तगी की कार्रवाई हो सकती है। 

वर्ष 2020 में एसआइटी ने नगर क्षेत्र और नवाबगंज ब्लाक में तैनात दो शिक्षिकाओं के पैनकार्ड की जांच के लिए बीएसए कार्यालय पत्र भेजा था। नगर क्षेत्र के एक विद्यालय में तैनात शिक्षिका का पैनकार्ड मैनपुरी जिले के एक विद्यालय में तैनात शिक्षिका जबकि नवाबगंज ब्लाक में तैनात शिक्षिका का पैनकार्ड आगरा जिले के एक विद्यालय में तैनात शिक्षिका से मेल खाते मिले थे। इन दोनों शिक्षिकाओं का वेतन रोक मामले की जांच करवाई गई।

यह भी पढ़ें: फर्रुखाबाद में फर्जीवाड़ा करने वाले 17 शिक्षकों का चयन रद, इन तीन को मिले नियुक्ति पत्र

नगर क्षेत्र के विद्यालय में तैनात अनीता कुमारी फर्जी शिक्षिका पाई गईं, उन्हें चार माह पहले बर्खास्त कर दिया गया था। नवाबगंज में तैनात शिक्षिका की जांच खंड शिक्षाधिकारी ललित मोहन पाल कर रहे थे। उन्होंने बताया कि प्राथमिक विद्यालय नया गनीपुर में तैनात शिक्षिका सुमन शाक्य की नियुक्ति फर्जी है, जिसकी रिपोर्ट उन्होंने नौ जून को डाक से बीएसए कार्यालय भेज दी है। 

इनका ये है कहना: 

अभी जांच रिपोर्ट मिली नहीं है। अगर ऐसा है तो शिक्षिका सुमन शाक्य को बर्खास्त किया जाएगा। - लालजी यादव, बीएसए

chat bot
आपका साथी