आशाबहू समेत दो को सचिवालय में नौकरी दिलाने का झांसा देकर दंपती ने ठगे 51 लाख, फतेहपुर का मामला

Big Fraud in UP थरियांव थाने के दिहुली गांव निवासी आशा बहू कृष्णा देवी पत्नी रामप्रकाश ने थाने में राजू सिंह और पत्नी रेनू सिंह निवासी सखियांव थरियांव के खिलाफ तहरीर दी है। कहा है कि नौकरी दिलाने के नाम पर दंपती ने 2.51 लाख रुपये की ठगी कर ली।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 06:34 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 06:34 PM (IST)
आशाबहू समेत दो को सचिवालय में नौकरी दिलाने का झांसा देकर दंपती ने ठगे  51 लाख, फतेहपुर का मामला
ठगी के शिकार कृष्णा देवी और ललित की फाइल फाेटो।

फतेहपुर, जेएनएन। Big Fraud in UP सचिवालय और स्वास्थ्य विभाग लखनऊ में नौकरी दिलाने का झांसा देकर आशा बहू व उसके भतीजे से पड़ोसी गांव के एक दंपती ने लाखों रुपये ठग लिए। पीडि़तों के मुताबिक, ठग दंपती ने नकदी, जेवरात और प्लाट मिलाकर करीब 51 लाख रुपये ठगे। पुलिस आरोपित दंपती के खिलाफ अमानत में खयानत और धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर जांच कर रही है। 

यह है पूरा मामला:  थरियांव थानांतर्गत दिहुली गांव निवासी राम प्रकाश की पत्नी कृष्णा देवी आशा बहू हैं। उन्होंने थानाक्षेत्र के ही सखियांव निवासी राजू ङ्क्षसह और उसकी पत्नी रेनू सिंह के खिलाफ तहरीर दी है। इसमें आरोप लगाया है कि दंपती ने स्वास्थ्य विभाग में नर्स या चतुर्थ श्रेणी पद पर नौकरी दिलाने के नाम पर उससे 2.51 लाख रुपये नकद लिए। इसके बाद उसके ससुर मोहनलाल से 15 लाख रुपये कीमत का डेढ़ बीघा खेत राजू सिंह ने अपनी पत्नी के नाम करवा लिया। 10 ग्राम सोने की चेन भी ली, लेकिन पांच-छह वर्ष बाद भी नौकरी नहीं लगवाई। उसे  कई बार लखनऊ तक ले भी गया। अब रुपये मांगने पर धमकी दे रहा है।

इसी तरह सांबा नगरा, थरियांव निवासी बहन के बेटे ललित कुमार लोधी को सचिवालय में लिपिक की नौकरी दिलाने के नाम पर ठगा। उससे पहले 1.40 लाख रुपये नकद लिए। बाद में शहर क्षेत्र के बड़े पुल और बाईपास स्थित तीन प्लाट रेनू सिंह के नाम उससे लिखवा लिए। उसकी व भतीजे की करीब 51 लाख की संपत्ति हथिया ली। पीडि़ता का आरोप है कि राजनीतिक संरक्षण और मंत्री का करीबी होने के कारण पुलिस ठग दंपती को गिरफ्तार नहीं कर रही है।

इनका ये है कहना: प्रभारी निरीक्षक नंदलाल सिंह ने बताया कि ठग दंपती पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

chat bot
आपका साथी