कानपुर देहात में दामाद ने सास के बैंक खाते से निकाले चार लाख रुपये, धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज

कानपुर के शिवली में दामाद ने सास के साथ धोखाधड़ी कर उसके खाते से करीब चार लाख रुपये पार कर दिए। वृद्धा ने पुलिस से शिकायत की लेकिन सुनवाई न होने पर वृद्धा कोर्ट पहुंची आदेश के बाद दामाद और बेटी समेत पांच पर मुकदमा दर्ज हाे गया है।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Thu, 14 Oct 2021 05:37 PM (IST) Updated:Thu, 14 Oct 2021 05:37 PM (IST)
कानपुर देहात में दामाद ने सास के बैंक खाते से निकाले चार लाख रुपये, धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज
कोर्ट के आदेश के बाद दामाद समेत ससुराल वालों पर दर्ज किया गया मुकदमा।

कानपुर देहात, जेएनएन। शिवली में वृद्धा के खाते से दामाद ने धोखाधड़ी कर करीब 4.20 लाख रुपये पार कर दिए। जानकारी होने पर वृद्धा ने बड़ी बेटी को जानकारी दी तो पीड़ित की बेटी व ससुराल वालों ने उसे धमकाया। अब न्यायालय के आदेश पर पुलिस ने बेटी समेत ससुराल के पांच लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया है।

ग्राम सुरौली थाना बिधनू कानपुर नगर निवासी रामश्री ने बताया कि उसके पति बालेश्वर की मौत हो चुकी है। इसके कारण उनकी जमीन उसके नाम आ गई थी। रामश्री ने बताया कि उसने अपना एक खेत बेचा था जिससे उसे आठ लाख रुपये मिले थे। उसकी बड़ी पुत्री मुन्नी देवी की ससुराल ग्राम संग्रामपुर थाना शिवली में है । बेटी ने अपने नजदीक मैथा बाजार में स्थित बैंक आफ बड़ौदा में उसका खाता खुलवा कर उसमें रुपये जमा करा दिए थे। उसके बाद दामाद रघुनाथ सिंह ने पंजाब से भैस लाने के लिए उससे रुपये मांगे। जिसके बाद दामाद ने उसका अंगूठा कई विड्राल फार्म पर धोखे से यह कहकर लगवा लिए कि इसकी जरूरत होती है। उसने इसी वर्ष दो मार्च को एक लाख रुपये व बाद में ढाई लाख रुपए निकाल लिए। इसी तरह से कई बार में 4.20 लाख रुपये की कुल रकम बैंक से निकाल ली गई। उन्होंने बताया कि जब वह छोटी अपनी बेटी के घर गई और उन्होंने बैंक खाता में इंट्री कराई तो खाता से रुपये निकलने का पता चला। उन्होंने बड़ी पुत्री मुन्नी देवी से इस बात की जानकारी दी तो उल्टा दामाद रघुनाथ सिंह, पुत्र अमित सिंह ,अजब सिंह व पुनीत सिंह ने गाली गलौज करते हुए उसे जान से मारने की धमकी दी । वहीं कोतवाल मुकेश बाबू चौहान ने बताया कि न्यायालय के आदेश पर महिला समेत पांच लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी करने का मुकदमा दर्ज किया गया है जांच में जो दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी