कानपुर में सीए व उनके बेटे पर पौने चार करोड़ की ठगी का आरोप, लेदर कारोबारी ने कराई रिपोर्ट

तहरीर के मुताबिक रवि राजपाल के पिता ऋषि राजपाल रीमा फुटवियर व रीमा एक्सपोर्ट फर्मों का संचालन करते थे। पिता के समय से ही लाल बंगला परदेवनपुरवा निवासी जेके शर्मा कंपनी के सीए थे और उनके बेटे अविनाश दुबे फर्मों में विधिक पैरोकार थे।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 01:05 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 01:05 PM (IST)
कानपुर में सीए व उनके बेटे पर पौने चार करोड़ की ठगी का आरोप, लेदर कारोबारी ने कराई रिपोर्ट
पैसे ठगने के आरोप से संबंधित प्रतीकात्मक फोटो।

कानपुर, जेएनएन। कोहना थाना क्षेत्र के तिलक नगर स्थित एल्डोराडो अपार्टमेंट निवासी लेदर कारोबारी रवि राजपाल ने अपनी फर्म के सीए व उनके बेटे पर धोखा देकर पौने चार करोड़ रुपये हड़पने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। आरोप है कि विरोध करने पर उन्होंने परिवार को जान से मारने की धमकी दी है।

तहरीर के मुताबिक रवि राजपाल के पिता ऋषि राजपाल रीमा फुटवियर व रीमा एक्सपोर्ट फर्मों का संचालन करते थे। पिता के समय से ही लाल बंगला परदेवनपुरवा निवासी जेके शर्मा कंपनी के सीए थे और उनके बेटे अविनाश दुबे फर्मों में विधिक पैरोकार थे। इसलिए उन्हें व्यापार और संपत्तियों के बारे में और बैंक खातों की जानकारी थी। 17 अक्टूबर 2017 को पिता का देहांत हो गया था। उस समय तक रवि, उनके भाई और परिवार के अन्य सदस्यों को व्यापार व संपत्तियों की जानकारी नहीं थी। आरोप है कि इसी का लाभ उठाते हुए आरोपित पिता-पुत्र ने परिवार के सदस्यों के बीच मतभेद कराए और आर्थिक लाभ उठाने लगे। बाद में जब व्यापार पर ध्यान दिया तो पता लगा कि आरोपितों ने मई 2019 से अगस्त 2021 के बीच चेक से 1.55 करोड़ रुपये, कोर्ट फीस के तौर पर 1.45 करोड़ रुपये, वकील के नाम पर 10 लाख रुपये और 65 लाख रुपये अन्य मदों में हासिल कर लिया। संदेह होने पर जब आरोपितों पर विश्वास करना बंद किया तो उन्होंने संपत्ति जब्त करवाने, छापे डलवाने, झूठे मुकदमों में फंसाने, संपत्तियां नष्ट करवाने और सरकारी मामलों में फंसाने व जान से मरवा देने की धमकी दी। परेशान होकर रवि ने डीसीपी पश्चिम से गुहार लगाई। कोहना थाना प्रभारी आदेश चंद्र ने बताया कि उच्चाधिकारियों के आदेश पर आरोपित सीए व उनके बेटे के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। मामले की जांच कराई जा रही है।

chat bot
आपका साथी