काली मठिया मंदिर में लगी आग, एक नजर में पढ़िए कानपुर की घटनाएं और अपराध की खबरें

कानपुर शहर में अपराधिक घटनाओं का सिलसिला बना रहता है वहीं घटनाएं और हादसे भी हुए हैं। शास्त्री नगर स्थित काली मठिया मंदिर में आग से अफरा तफरी मच गई तो रनियां में सड़क हादसे में मां की मौत हो गई और पिता-पुत्र जख्मी हुए हैं।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 07:15 AM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 07:15 AM (IST)
काली मठिया मंदिर में लगी आग, एक नजर में पढ़िए कानपुर की घटनाएं और अपराध की खबरें
कानपुर की प्रमुख खबरें संक्षेप में पढ़िए।

शार्ट सर्किट से काली मठिया मंदिर में लगी आग

काकादेव थाना क्षेत्र के शास्त्री नगर में काली मठिया मंदिर में एलईडी झालर में शार्ट सर्किट से आग लग गई। लपटें निकलती देखकर स्थानीय लोगों ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी। फजलगंज फायर स्टेशन से दमकल की एक गाड़ी घटनास्थल पहुंची और आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। मंदिर के पुरोहित जय श्याम पांडेय ने बताया कि फोटो पर एलईडी झालर में शार्ट सर्किट से आग लगी है। आग से मंदिर में लगी फोटो और कैलेंडर जले हैं। प्रतिमाओं को कोई नुकसान नहीं हुआ है। फजलगंज फायर स्टेशन के कार्यवाहक अग्निशमन अधिकारी विनोद कुमार पांडेय ने बताया कि आग लगने के कारणों की जांच की जाएगी।

सामान के पैसे मांगने पर दुकानदार को पीटा

जाजमऊ में कोल्ड ड्रिंक के रुपये मांगने पर युवकों ने दुकानदार को पीट दिया। जाजमऊ सरैया निवासी अब्दुल रशीद की परचून की दुकान है। उन्होंने बताया कि रविवार रात को इलाके के दो युवकों ने कोल्ड ड्रिंक ली। इस दौरान उनके बेटे मुशर्रफ ने युवकों से कोल्ड ड्रिंक के रुपये मांगे तो वह गाली-गलौज करने लगे। शोर-शराबा होने पर वह पहुंचे और विरोध जताया। जिस पर युवकों ने उन्हें पीट दिया। इस बीच क्षेत्रीय लोगों के एकत्रित होने पर आरोपित युवक धमकी देकर भाग निकले। थाना प्रभारी दधिबल तिवारी ने बताया कि मामला दर्जकर आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

ब्लॉक प्रमुख चुनाव में जा रही आठ पेटी शराब पकड़ी

ब्लॉक प्रमुख के चुनाव के लिए शराब ले जा रहे दो आरोपितों को चकेरी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनके पास से कार की सीट पर रखी आठ पेटी शराब बरामद की है। अहिरवां चौकी प्रभारी विजय शुक्ला ने बताया कि सोमवार रात मुखबिर से सूचना मिली कि अंगे्रजी शराब के ठेके से शराब की पेटियां निकाली जा रही हैं। टीम के साथ मौके पर पहुंचे और दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। आठ पेटी अंग्रेजी शराब, आठ हजार रुपये, दो मोबाइल और एक कार बरामद हुई। आरोपितों ने अपना नाम महाराजपुर के उचटी गांव निवासी शराब ठेका संचालक जितेंद्र सिंह और धीरेंद्र सिंह बताया। आरोपितों ने बताया कि वह ब्लॉक प्रमुख के चुनाव के लिए भीतरगांव में शराब ले जा रहे थे। आरोपितों पर आबकारी अधिनियम, आपदा अधिनियम समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्जकर कार्रवाई की जा रही है।

ट्रक की टक्कर से महिला की मौत

अकबरपुर कोतवाली के श्यामपुर गांव के समीप ट्रक की टक्कर से बाइक सवार महिला की मौत हो गई। बर्रा विश्व बैंक कानपुर निवासी देवेंद्र सचान बाइक पर पत्नी संगीता सचान व बेटा तेजस को बैठाकर रायपुर-गजनेर मार्ग से होते हुए दुरौली घाटमपुर जा रहे थे। वह श्यामपुर गांव के पास पहुंचे थे तभी पीछे से आ रहे ट्रक ने टक्कर मार दी, जिससे तीनों लोग घायल हो गए। पुलिस पहुंची और घायलों को अस्पताल भिजवाया जहां डाक्टरों ने संगीता को मृत घोषित कर दिया गया।

किशोरी की गंगा में डूबने से मौत

महाराजपुर के नजफगढ़ अपने जीजा के घर आई किशोरी की गंगा में नहाते वक्त डूबने से मौत गई। फतेहपुर के रजीपुर खजुहा निवासी किसान राम प्रसाद निषाद की 14 वर्षीय बेटी मनोरमा पांच दिन पहले नजफगढ़ निवासी अपने जीजा रामभवन के घर आई थी। मंगलवार स्वजन संग मनोरमा सतुवाई अमावस्या पर गंगा नहाने गई थी। अचानक मनोरमा गहराई में चली गईं और डूब गईं। पुलिस ने गोताखोरों की मदद से शव को दो घंटे बाद खोजकर निकाला। थाना प्रभारी महाराजपुर राघवेन्द्र ङ्क्षसह ने बताया कि गंगा में डूबने से किशोरी की मौत हुई है।

हाईवे किनारे खेत में मिला युवक का शव

महाराजपुर में महोली मोड़ के पास हाईवे किनारे खेत में एक युवक का शव मिला है। युवक की हत्या कर शव फेंके जाने की आशंका है। सूचना पर सीओ सदर सुशील कुमार द्विवेदी व महाराजपुर पुलिस ने मौके पर जाकर जांच पड़ताल की। सीओ सदर सुशील कुमार द्विवेदी ने बताया कि शव लगभग बीस दिन पुराना है। पोस्टमार्टम के बाद मौत का कारण स्पष्ट हो पाएगा। युवक की शिनाख्त नहीं हो पाई है।

प्रमाण पत्र बनवाने के नाम पर वसूली का आरोप

गोविंद नगर स्थित नगर निगम जोनल कार्यालय में मृत्यु प्रमाण पत्र के नाम पर ङ्क्षसधी पंजाबी फाउंडेशन के अध्यक्ष ने लिपिक द्वारा वसूली का आरोप लगाते हुए नगर आयुक्त से शिकायत की है। अध्यक्ष रमेश संगवानी ने बताया कि गोङ्क्षवद नगर निवासी कल्पना भाटिया के पति की कोरोना से मौत हो गई थी। उनका मृत्यु प्रणाम पत्र बनवाने के जोन पांच जोनल कार्यालय पहुंची। आरोप है कि कर्मचारी द्वारा प्रमाण पत्र बनवाने के नाम रुपये मांगे जा रहे हैैं। रमेश संगवानी, चिंटू फौजी ने नगर आयुक्त को पत्र भेजकर कार्रवाई की मांग की है।

मिट्टी खनन को जा रहे पांच डंपर एक बुलडोजर सीज

बिधनू पुलिस ने कोरियां चौकी क्षेत्र में सोमवार देर रात मिट्टी खनन के लिए जा रहे पांच डंपर और एक बुलडोजर को सीज कर दिया है। बिधनू थाना प्रभारी विनोद कुमार ङ्क्षसह ने बताया कि देर रात गश्त के दौरान कोरियां क्षेत्र में पांच खाली डंपर और एक बुलडोजर मिट्टी खनन करने जा रहे थे। सभी को रोककर चालकों से कागज दिखाने को बोला तो कोई भी कागज नहीं मिला। जिस पर सभी गाडिय़ों को एमवी एक्ट के तहत कार्रवाई कर सीज कर दिया गया है। जांच के दौरान पकड़े गए डंपर व बुलडोजर फतेहपुर निवासी शिवप्रताप द्विवेदी, जालौन निवासी ध्यानेन्द्र ङ्क्षसह, लाल बंगला निवासी रफीक, कुलगांव निवासी दिलीप ङ्क्षसह कुलगांव सावित्री नगर निवासी पुष्पराज के हैैं।

खोदाई में पाइप लाइन तोडऩे पर जनता ने रुकवाया काम

ग्वालटोली में सीवर लाइन डालने के लिए हो रही खोदाई के दौरान घरेलू पाइप लाइन टूटने से नाराज लोगों ने काम रुकवा दिया। क्षेत्रीय नौशाद अहमद, संजय गुप्ता, महेंद्र, राजकुमार ने बताया कि पिछले कई महीने से क्षेत्र में सीवर लाइन डालने के लिए खोदाई की जा रही है। इस दौरान कई जगह घरेलू पाइप व सीवर लाइन तोड़ दी गई है। इसके कारण घरों में न तो पीने का पानी जा रहा है और नहीं जल निकासी हो पा रही है।

इसके चलते काम रुकवा दिया गया था, बाद में ठेकेदार द्वारा टूटे पाइप ठीक कराने के साथ ही काम करने दिया गया। ऐसे ही पीरोड में सौ मीटर सड़क खोदकर ईंटें और मलबा डाल दिया है। नगर निगम के मुख्य अभियंता एसके ङ्क्षसह ने कहा कि नगर निगम अपनी सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के लिए पैचवर्क करा रहा है। जल निगम की खोदी सड़कों को ठीक करने के लिए पत्र लिखा जाएगा।

chat bot
आपका साथी