कानपुर में इलेक्ट्रॉनिक शोरूम और विधायक के भाई के रेस्टोरेंट में भीषण आग, दहशत में रहे लोग

कानपुर में फजलगंज थाने के पास शनिवार की सुबह इलेक्ट्रानिक शोरूम और रेस्टोरेंट में आग लगने से आसपास के इलाके में लोगों में दशहत फैल गई। पुलिस ने फायर ब्रिगेड की मदद से आग पर काबू पाया है और जांच शार्ट सर्किट से हादसा होने की बात सामने आई है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 12:44 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 12:44 PM (IST)
कानपुर में इलेक्ट्रॉनिक शोरूम और विधायक के भाई के रेस्टोरेंट में भीषण आग, दहशत में रहे लोग
कानपुर के फजलगंज थाने के पास हादसा हुआ है।

कानपुर, जेएनएन। फजलगंज थने के पास चौराहे पर शनिवार की सुबह इलेक्ट्रॉनिक शोरूम में आग लग गई। इसके बाद आग की तेज लपटों ने इमारत की पहली मंजिल पर विधायक के भाई के रेस्टोरेंट को भी चपेट में ले लिया। घटना में शोरूम और रेस्टोरेंट में लाखों का माल जल गया। आग की तेज लपटें देखकर आसपास इलाके में दहशत फैल गई और सूचना पर आई पुलिस ने फायर ब्रिगेड को बुलाया। दमकल जवानों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

मरियमपुर चौराहे से फजलगंज चौराहे की ओर जाते समय गोविंद नगर निवासी कंवरदीप सिंह भाटिया की बिल्डिंग है। इसमें बेसमेंट में पार्किंग, भूतल पर किदवई नगर निवासी राकेश गुप्ता का इलेक्ट्रािनक्स का शोरूम है। वहीं पहली मंजिल पर बिठूर विधायक अभिजीत सिंह सांगा के बड़े भाई राणा समरेंद्र सिंह का पटियाला ग्रांड नाम से रेस्टोरेंट है। समरेंद्र सिंह ने बताया कि शनिवार सुबह करीब 8:30 बजे रेस्टोरेंट के बाहर लगे बिजली मीटर में शॉर्ट सर्किट से आग लगी थी। जब तक आसपास के लोगों की नजर पड़ी, आग ने ऊपरी मंजिल पर स्थित रेस्टोरेंट को भी चपेट में ले लिया। इलाके के लोगों ने कंट्रोल रूम को सूचना दी। इसके बाद फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची। सूचना पर समरेंद्र व राकेश गुप्ता भी स्वजन के साथ आए। करीब पौन घंटे मशक्कत के बाद दमकल टीम ने पांच फायर टेंडर से पानी की बौछार कर आग पर काबू पाया।

समरेंद्र ने बताया कि आग में उनके रेस्टोरेंट का सारा फर्नीचर, दो एसी, कम्प्यूटर सेट आदि लाखो का माल जल गया। वहीं राकेश गुप्ता ने बताया कि उनके शोरूम में शटर के पास का फर्नीचर, चार एसी व फर्नीचर जला है। फजलगंज फायर स्टेशन के एफएसओ विनोद कुमार ने बताया कि शार्ट सर्किट से आग लगी थी। सूचना मिलते ही तुरंत फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गई थी। इस वजह से आग को पूरी इमारत में फैलने से रोक लिया गया। नुकसान का आंकलन अभी नहीं हुआ है।

chat bot
आपका साथी