Etawah Explosion: गोदाम में लगी आग बुझाने में विस्फोट, फायर ब्रिगेड के तीन जवान गंभीर घायल

इटावा के भरथना में गली गोदाम में मकान के अंदर किराने का सामान भरा था जिसमें लगी आग बुझाते समय विस्फोट होने से फायर ब्रिगेड के तीन जवान झुलसकर जख्मी हो गए। तेज धमाके बाद इलाके में दहशत फैल गई और आसपास के मकानों को खाली करा दिया गया।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 03:30 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 03:30 PM (IST)
Etawah Explosion: गोदाम में लगी आग बुझाने में विस्फोट, फायर ब्रिगेड के तीन जवान गंभीर घायल
विस्फोट से इलाके में दहशत फैल गई और आसपास के मकान खाली करा दिए।

इटावा, जेएनएन। भरथना के गली गोदाम इलाके में मकान में आग बुझाते समय विस्फोट होने से फायर ब्रिगेड के तीन जवान जख्मी हो गए। धमाके की आवाज सुनकर इलाके में दहशत फैल गई और आग बुझा रहे अन्य कर्मी भी पीछे हट गए और पुलिस ने आसपास के मकानों को खाली करा दिया। इसके साथ हाईवे पर यातायात रोक दिया। लोगों ने मकान के अंदर बारुद भरा होने का संदेह जताया है, वहीं एएसपी ने घटना की जांच कराने की बात कही है। पुलिस और फायर ब्रिगेड ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया है और सुलग रहे मकान पर पानी डालने का क्रम फिलहाल जारी है।

इटावा के भरथना कस्बे में गली गोदाम में अनिल कुमार का मकान है और गोदाम में किराने का सामान भरा था। मंगलवार की पूर्वाह्न मकान में अचानक आग लग गई, तेज लपटें उठती देखकर इलाके में अफरा तफरी मच गई। गली में भीड़ जमा हो गई और पुलिस व दमकल को सूचना दी गई। पुलिस और दमकल के जवान पहुंचे और आग बुझाने का काम शुरू किया। फायर ब्रिगेड के जवान पानी की बौछार डालते हुए मकान के अंदर की ओर बढ़ रहे थे। इस बीच अचानक तेज विस्फोट होने से तेजी के साथ आग का गोला बनीं लपटें बाहर की ओर निकलीं। इससे चपेट में फायर ब्रिगेड के तीन कर्मी रविंद्र कुमार, यतेंद्र सिंह और भारत सिंह दूर जा गिरे और गंभीर रूप से झुलसकर घायल हो गए। पुलिस व अन्य जवानों ने घायल साथियों को अस्पताल भिजवाया।

तेज धमाके के साथ विस्फोट की आवाज सुनकर आसपास के लोग सहम गए और दहशत फैल गई। इस दौरान कुछ देर के लिए आग बुझाने का काम रुक गया और लोगों ने मकान के अंदर आतिशबाजी या बारुद होने की शंका जताई। इसपर दमकल कर्मी आग बुझाने के लिए अंदर जाने की हिम्मत नहीं जुटा सके। बाद में पुलिस की मदद से दमकल जवानों ने आग बुझाने का काम शुरू किया। पुलिस ने आसपास के मकानों को भी खाली कराया और नेशनल हाईवे-91 के भरथना बिधूना मार्ग पर वाहनों को रोक दिया। एएसपी ग्रामीण ओमवीर सिंह ने बताया कि आग लगने के कारणों का पता किया जा रहा है। ऐसा प्रतीत होता है कि गोदाम में गन पाउडर भरा हुआ था, जिसकी वजह से आग लगी। घटना की जांच कराने के बाद ही कुछ कहना संभव है। अनिल कुमार ने गंधक पोटाश का लाइसेंस है लेकिन गोदाम में कितना माल था इसकी जानकारी की जा रही है।

chat bot
आपका साथी