Mishap In Hamirpur: आतिशबाजी कारखाने में विस्फोट से दो झुलसे, धमाके में जमींदोज हो गया भवन

हमीरपुर कोतवाली अंतर्गत मेरापुर मोहल्ले से दूर यमुना किनारे एक पक्के भवन में आतिशबाजी बनाने का कारखाना संचालित हो रहा था। विस्फोट के बाद पक्का भवन गिर गया और धमाके की आवाज सुनकर लोगों में अफरा तफरी मच गई।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Thu, 09 Sep 2021 01:26 PM (IST) Updated:Thu, 09 Sep 2021 01:26 PM (IST)
Mishap In Hamirpur: आतिशबाजी कारखाने में विस्फोट से दो झुलसे, धमाके में जमींदोज हो गया भवन
यमुना नदी किनारे मकान में बनती थी आतिशबाजी।

हमीरपुर, जेएनएन। कोतवाली के मेरापुर मोहल्ले में उस समय दशहत फैल गई, जब तेज धमाके के साथ एक भवन जमींदोज हो गया। मोहल्ले के बाहर यमुना किनारे इस भवन में संचालित आतिशबाजी कारखाने में विस्फोट से दो लोग गंभीर रूप से झुलस गए। गंभीर रूप से झुलसे कारखाना मालिक के पुत्र और भतीजे को अस्पताल में भर्ती कराया गया। कारखाना मालिक के पुत्र बाएं पैर के चीथड़े उड़ गए हैं और भतीजा गंभीर जख्मी है। कारखाने की पूरी बल्डिंग ध्वस्त हो गई है। घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद कानपुर रेफर किया गया है और पुलिस ने हादसे की जांच शुरू कर दी है।

हमीरपुर के मेरापुर निवासी आरके गुप्ता आतिशबाजी बनाने और बेचने का काम करता है। उन्होंने आतिशबाज का लाइसेंस भी लिया है। मेरापुर में यमुना नदी किनारे मकान में एक कमरे में आतिशबाजी बनाने का कारखाना संचालित हो रहा था। गुरुवार की सुबह करीब 10:30 बजे के आसपास आरके गुप्ता का पुत्र 28 वर्षीय ज्ञानेंद्र और चचेरा भाई 32 वर्षीय ब्रजेंद्र कुमार कारखाने पहुंचे थे।

बताते हैं कि जैसे ही उन्होंने दरवाजा खोला तो काफी बनी हुई आतिशबाजी जमीन में गिर गई। इस दौरान विस्फोट हो गया और धमाका सुनकर आसपास के लोग दहल गए। विस्फोट की आवाज सुनकर मोहल्ले के लोग दौड़ पड़े। विस्फोट इतना जबरदस्त था कि पक्का कमरा जमींदोज हो चुका था। उसकी छत जमीन पर आ गिरी। वहीं ब्रजेंद्र और ज्ञानेंद्र दोनों हवा में उछलकर दूर जा गिरे थे। विस्फोट से ज्ञानेंद्र का बायां पैर उड़ गया और ब्रजेंद्र गंभीर रूप से झुलस गया है। स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी और एंबुलेंस बुलाई। दोनों घायलों को सदर अस्पताल भेजा गया, जहां से उन्हें कानपुर एलएलआर अस्पताल हैलट के लिए रेफर कर दिया गया है। तेज धमाके के चलते इलाके में दहशत का आलम बना है और पुलिस ने घटना की छानबीन शुरू की है।

chat bot
आपका साथी