Bad Weather In Auraiya: कंचौसी में बिजली गिरने से मंदिर की सुराही पर दरार, दीवारें भी चटकीं

औरैया के कंचौसी चौकी अंतर्गत जमौली गांव में देर रात बारिश के दौरान करीब डेढ़ बजे मौसम बिगड़ने से प्राचीन आनंदेश्वर मंदिर की सुराही पर बिजली गिर गई। तेज आवाज आने पर आसपास के ग्रामीण भी सहम गए और सुबह परिसर में भीड़ एकत्र हो गई।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 01:49 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 01:49 PM (IST)
Bad Weather In Auraiya: कंचौसी में बिजली गिरने से मंदिर की सुराही पर दरार, दीवारें भी चटकीं
बिगड़े मौसम में मंदिर पर गिरी बिजली।

औरैया, जेएनएन। देर रात अचानक बदला मौसम और बारिश के बीच बिजली गिरने से प्रचीन मंदिर की सुराही गोलाकार छत या गुंबद में दरार आ गई और दीवारें चटक गईं। मंदिर में तेज आवाज के साथ बिजली गिरने की घटना के बाद ग्रामीण भी सहम गए। कंचौसी के जमौली गांव में मंदिर में बिजली गिरने की चर्चा सुबह होती रही, हालांकि घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। शुक्रवार की देर रात बदला मौसम का मिजाज सुबह तक बना रहा और बूंदाबांदी के साथ कई स्थानों पर तेज बारिश भी हुई।

औरैया के कंचौसी चौकी क्षेत्र के गांव जमौली गांव में देर रात बारिश का सिलसिला जारी रहा। यहां पर देर रात करीब डेढ़ बजे मौसम बिगड़ने से प्राचीन आनंदेश्वर मंदिर की सुराही पर बिजली गिर गई। गांव के लोगों का कहना है कि बजली गिरने का धमाका इतना तेज था कि दूर दूर तक उसकी गूंज सुनाई दी। घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है लेकिन मंदिर की सुराही बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है। वहीं मंदिर की दीवारों पर भी गहरी दरार आ गई हैं। घटना के बाद शनिवार सुबह मंदिर परिसर में लोगों की भीड़ जमा हो गई।

घटना में मंदिर परिसर में लगे बिजली के सभी उपकरण फुंक गए और पचास कदम की दूरी पर स्थित एक मकान में लगा इन्वर्टर भी फुंक गया। घटना की जानकारी मिलने के बाद आसपास गांवों के तमाम लोगों की भीड़ जमा हो गई। बताया जाता है कि मंदिर काफी पुराना है और बड़ी संख्या में श्रद्धालु यहां पर दर्शन करने के लिए आते हैं। मंदिर के संस्थापक पूर्व प्रधान प्रदीप तिवारी ने बताया मंदिर की सुराही का निर्माण दो वर्ष पहले हुआ था। बारिश के दौरान बिजली गिरने से मंदिर की सुराही में दरार आई और बिजली के सभी उपकरण फुंक गए हैं।

chat bot
आपका साथी