Transganga City Kanpur: कोल्डड्रिंक का प्लांट लगाने के आगे आई देश की नामी कंपनी, भूमि का आवंटन जल्द

कानपुर में गंगा बैराज पर 1151 एकड़ में बसाई जा रही ट्रांसगंगा सिटी में भूमि आवंटन संबंधी कागजात और नक्शा का नामी कंपनी कोल्ड ड्रिंक का प्लांट लगाने के लिए परीक्षण कर रही है। 25 एकड़ में प्लांट लगाने की तैयारी की जा रही है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 11:55 AM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 11:55 AM (IST)
Transganga City Kanpur: कोल्डड्रिंक का प्लांट लगाने के आगे आई देश की नामी कंपनी, भूमि का आवंटन जल्द
ट्रांसगंगा सिटी में जल्द कोल्ड ड्रिंक प्लांट स्थापित होगा।

कानपुर, जेएनएन। ट्रांसगंगा सिटी में एक नामी कम्पनी कोल्डड्रिंक प्लांट लगाएगी। कम्पनी ने उप्र राज्य औद्योगिक विकास प्राधिकरण प्रबन्धन से भूमि मांगी है। साथ ही मौके का मुआयना भी कर लिया है। यहां 25 एकड़ में प्लांट लगाने की तैयारी है। कम्पनी को प्राधिकरण प्रबन्धन ने भूमि के कागजात, नजरी नक्शा आदि दे दिया गया है। अब कम्पनी की लीगल टीम उसका सत्यापन कर रही है।

गंगा बैराज पर 1151 एकड़ में बसाई जा रही ट्रांसगंगा सिटी को रिंग रोड, प्रयागराज- मेरठ गंगा एक्सप्रेस वे, लखनऊ- कानपुर एक्सप्रेस वे से जोड़ा जाएगा। रिंग रोड से जुड़ने के बाद तो यहां के उद्यमी अपने माल को आसानी से दूसरे शहरों को भेज सकेंगे क्योंकि रिंग रोड कानपुर- हमीरपुर हाइवे, कानपुर - अलीगढ़ हाइवे, कानपुर -प्रयागराज, कानपुर- झांसी हाइवे से जुड़ेगी। ऐसे में सिटी में बड़े पैमाने पर निवेश की संभावना है।

यहां तीन दर्जन से अधिक उद्यमियों ने ने भूमि मांगी है। उन्हें जल्द भूमि आवंटन करने की तैयारी है। इसी तरह कोल्डड्रिंक कम्पनी ने यहां भूमि मांगी है। कम्पनी की ओर से फर्रुखाबाद के किमसेपुर, औरैया के दिबियापुर में भी भूमि देखा है लेकिन पसन्द ट्रांसगंगा सिटी ही आई है क्योंकि यह सिटी कई शहरों से जुड़ रही है। पास में ही चकेरी एयरपोर्ट भी है, लखनऊ एयरपोर्ट भी जाना आसान होगा। इसलिए कम्पनी प्रबन्धन आसानी से यहां आ जा सकेगा। इसके साथ ही यहां लेदर गुड्स से जुड़े उद्योग लगाने की तैयारी है। प्रबन्धन जल्द ही रिक्वेस्ट फार प्रपोजल मांगेगा। इसके बाद कंसल्टेंट तैनात होगा जो लेदर गुड्स के लिए कम्पनियों की तलाश करेगा।

chat bot
आपका साथी