औरैया में लापरवाही पर पांच चिकित्सा अधीक्षकों का ट्रांसफर, कार्रवाई से नाराज तीन ने दी इस्तीफा देने की चेतावनी

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों का औचक निरीक्षण मुख्य चिकित्साधिकारी डा. अर्चना श्रीवास्तव ने किया था। इसमें बिधूना सहार अजीतमल अयाना व दिबियापुर के केंद्र रहे। अयाना में पूर्वाह्न 11 बजे तक स्टाफ के न पहुंचने पर कड़ा रुख अपनाते हुए कर्मचारियों का एक दिन का वेतन रोक दिया।

Shaswat GuptaTue, 07 Dec 2021 09:06 PM (IST)
स्थानांतरण आदेश छह दिसंबर को जारी किए गए थे।

औरैया, जागरण संवाददाता। मिली जिम्मेदारी के प्रति लापरवाह रवैया अपनाए जाने को लेकर मुख्य चिकित्साधिकारी ने पांच अधीक्षकों की कुर्सी बदल दी। उन्हें इधर से उधर करते हुए सख्त हिदायत दी। इससे नाराज होकर तीन अधीक्षकों ने पद से त्यागपत्र देने की चेतावनी दी। इस संबंध एक पत्र भी जारी कर दिया। पूरे मामले को प्रशासन ने संज्ञान में लिया है। स्थानांतरण आदेश छह दिसंबर को जारी किए गए थे।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों का औचक निरीक्षण मुख्य चिकित्साधिकारी डा. अर्चना श्रीवास्तव ने किया था। इसमें बिधूना, सहार, अजीतमल, अयाना व दिबियापुर के केंद्र रहे। अयाना में पूर्वाह्न 11 बजे तक स्टाफ के न पहुंचने पर कड़ा रुख अपनाते हुए कर्मचारियों का एक दिन का वेतन रोक दिया। वहीं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डा. वेद प्रकाश शाक्य को दिबियापुर स्थानांतरित किया। इसी प्रकार डा. राकेश सिंह को सहार से अछल्दा, अछल्दा में तैनात डा. सिद्धार्थ को बिधूना, दिबियापुर में तैनात डा. जितेंद्र कुमार को अजीतमल के अलावा अजीतमल से डा. विमल कुमार को सहार भेजा। इस कार्रवाई से स्वास्थ्य महकमे में खलबली मच गई। इस कार्रवाई से स्थानांतरित हुए अधीक्षकों में नाराजगी देखने को मिली। डा. राकेश सिंह, डा. विमल कुमार व डा. सिद्धार्थ ने मुख्य चिकित्साधिकारी को पद से त्यागपत्र करने के संबंद्ध में एक मत होकर पत्र जारी कर दिया। चिकित्साधिकारी के अलावा कुछ अन्य वाट्स एप ग्रुप पर यह पत्र देर रात वायरल होने से खलबली मच गई। हालांकि, जागरण डाट काम वायरल पत्र की पुष्टि नहीं करता है। इस मामले में डीएम सुनील कुमार वर्मा का कहना है कि तीन अधीक्षकों की ओर से त्यागपत्र से जुड़ा पत्र लिखे जाने की जानकारी हुई है। पूरे मामले को संज्ञान में लिया गया है। मुख्य चिकित्साधिकारी को इससे अवगत कराए जाने की बात कही।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.