कन्नौज हादसा: फर्रुखाबाद से लौट रही कार की रोडवेज बस से भिड़ंत, मासूम समेत तीन की गई जान

सभी बिल्हौर के रहने वाले अंत्येष्टि से लौट रहे थे फर्रुखाबाद से परिवार के सभी सदस्य तीन की हालत गंभीर होने पर भेजा कानपुर डीएम राकेश कुमार मिश्रा व एसपी अमरेंद्र प्रसाद ने अस्पताल पहुंचकर मृतकों के स्वजनों से ली जानकारी

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 09:22 PM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 09:22 PM (IST)
कन्नौज हादसा: फर्रुखाबाद से लौट रही कार की रोडवेज बस से भिड़ंत, मासूम समेत तीन की गई जान
क्षतिग्रस्त कार और रोते बिलखते दिवंगत अजीत के स्वजन

कानपुर, जेएनएन। कन्नौज में जलालपुर चौकी के पास रविवार शाम रोडवेज बस की टक्कर से कार सवार तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि चार लोग गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल भिजवाया है। वहीं क्षतिग्रस्त वाहन को हटाकर यातायात सामान्य कराया।

कानपुर नगर के बिल्हौर कोतवाली अंतर्गत बलराम नगर निवासी गिरीशचंद्र की पत्नी शकुंतला सपरिवार फर्रुखाबाद के जहानगंज थाना अंतर्गत ग्राम झसी बहनोई की अंष्टि में गईं थीं। देर शाम लौटते समय जलालापुर पनवारा पुलिस चौकी के पास कन्नौज डिपो की बस से कार की भिड़ंत हो गई। इस हादसे में शकुंतला, सोनू का डेढ़ वर्षीय पुत्र आयुष व कार चालक अजीत की मौत हो गई। बस कन्नौज डिपो की थी। वहीं, हादसे के बाद रोडवेज बस चालक व परिचालक भाग गए। बस में 18 सवारियां थी, जिन्हें मामूली चोटे आईं थी। बस कन्नौज से दिल्ली जा रही थी। डीएम राकेश कुमार मिश्रा व एसपी अमरेंद्र प्रसाद अस्पताल पहुंचे और मृतकों के स्वजनों से घटना की जानकारी ली। एसपी ने बताया कि बस चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा। 

ये हुए घायल 

हादसे में साधना, पूजा, चंदन, तीन वर्षीय मासूम खुशी, मोहित, रोहित, राजेश घायल हुए हैं। सभी बलरामनगर के रहने वाले हैं। मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया। हालत गंभीर होने पर सभी को कानपुर रेफर कर दिया गया।जिला अस्पताल परिसर में रोते बिलखते मृतक अजीत के स्वजन

ट्रक को ओवरटेक कर कार में जा घुसी बस 

जलालापुर पनवारा पुलिस चौकी के पास हुए भीषण हादसे के पीछे जो वजह सामने आई है उससे रोडवेज बस चालक की लापरवाही साफ जाहिर हो रही है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक हादसे का वह मंजर काफी भयानक है। रोडवेज बस ट्रक को ओवरटेक कर रही थी। उसी समय सामने से कार आ गई, जिसमें वह जा घुसी। इससे कार के परखच्चे उड़ गए और हादसे में तीन लोगों की जान चली गई।

जलालपुर पनवारा में हादसे के बाद ग्रामीणों की भीड़ लग गई। लोगों ने कार में फंसे घायलों को बाहर निकाला और एंबुलेंस बुलाकर जिला अस्पताल भेजा। वहीं, हादसे के बाद रोडवेज बस का चालक और परिचालक कूदकर भाग गए, जबकि बस में सवार यात्रियों में चीख-पुकार मच गई। मौके पर प्रभारी निरीक्षक विकास राय पुलिस बल के साथ पहुंचे और घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने शकुंतला देवी और उनके नाती आयुष को मृत घोषित कर दिया। इसके बाद कार चालक अजीत कुमार को भी मृत घोषित किया गया, जबकि अन्य सात घायलों को कानपुर रेफर किया गया। 

सीएमएस ने खाली कराए वार्ड

सीएमएस डॉ. शक्तिबसु ने हादसे की सूचना मिलते ही इमरजेंसी वार्ड के अलावा सर्जिकल और जनरल वार्ड को खाली करा दिया। ड्यूटी से आफ कर्मचारियों को वापस बुला लिया। इमरजेंसी में घायलों का प्राथमिक उपचार किया गया। इसके बाद कानपुर के हैलट अस्पताल रेफर किया गया। 

अजीत ने तीन माह पहले खरीदी थी कार

जिला अस्पताल में पहुंचे कार चालक अजीत के भाई प्रदीप ने बताया कि उनका भाई अच्छी खेती करता था। इस बार आलू की फसल में मुनाफा हुआ तो उसने तीन माह पहले ईको कार खरीदी थी। जिसे वह बुकिंग पर चलाता था। बलराम नगर गांव के गिरीशचंद्र ने कार किराये पर ली थी और उसे लेकर फर्रुखाबाद के ग्राम झसी में अंत्येष्टि में लेकर गया था। 

chat bot
आपका साथी