कानपुर के घाटमपुर में ट्रक-ट्रेलर की भिड़ंत के बाद लगी आग में तीन जिंदा जले, पांच घंटे हाईवे जाम

कानपुर सागर राजमार्ग पर अमौली गांव के पास आधी रात ट्रक व ट्रेलर में भिड़ंत के बाद आग लग गई हादसे में केबिन के अंदर फंसे घायल दो चालक व एक परिचालक की जिंदा जलकर मौत हो गई। सुबह तक पुलिस ने यातायात सुचारु कराया।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sun, 10 Oct 2021 08:28 AM (IST) Updated:Sun, 10 Oct 2021 08:28 AM (IST)
कानपुर के घाटमपुर में ट्रक-ट्रेलर की भिड़ंत के बाद लगी आग में तीन जिंदा जले, पांच घंटे हाईवे जाम
कानपुर सागर राजमार्ग पर हादसा हुआ है।

कानपुर, जेएनएन।  कानपुर-सागर हाईवे पर रविवार तड़के दो बजे तेज रफ्तार में ओवरटेक कर रहे ट्रेलर की ट्रक में भीषण टक्कर के बाद दोनों वाहनों में आग लग गई। हादसे में क्षतिग्रस्त हुए केबिन में फंसे दोनों के चालकों और ट्रेलर के क्लीनर की मौत हो गई। दो घंटे तक वाहन धू-धू कर जलते रहे। इससे हाईवे पर करीब 15 किलोमीटर लंबा जाम लग गया। सात घंटे बाद सुबह नौ बजे यातायात सामान्य हो सका।     

मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले के थाना और कस्बा बिजावर के चालक 40 वर्षीय कर्णछेदी, जिले के ही बमीठा थानाक्षेत्र के चूरारन गांव के क्लीनर 19 वर्षीय अरविंद के साथ ट्रक पर जौ लादकर गोरखपुर जा रहे थे। घाटमपुर थानाक्षेत्र में हाईवे पर स्थित अलियापुर टोल प्लाजा पार करने के बाद अमौली गांव के पास कानपुर की ओर से आ रहे ट्रेलर से आमने-सामने टक्कर हो गई। भीषण टक्कर से दोनों वाहनों में आग लग गई। ट्रक के क्लीनर अरविंद ने कूदकर जान बचाई, जबकि चालक कर्णछेदी, ट्रेलर चालक फतेहपुर जिले के औंग थानाक्षेत्र के कृष्णापुर निवासी 45 वर्षीय महेश उर्फ रुद्रपाल व फतेहपुर सदर कोतवाली के श्यामनगर खम्भापुर के 25 वर्षीय क्लीनर  अंकित पाल की जलकर मौत हो गई। बीच हाईवे पर वाहनों में आग लगने से यातायात ठहर गया। पुलिस और फायर ब्रिगेड ने करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग बुझाई और क्रेन से दोनों वाहनों को किनारे किया गया। सजेती व घाटमपुर पुलिस ने रूट डायवर्जन कराकर हमीरपुर जाने वाले वाहनों को फतेहपुर की ओर से भेजा, जबकि एंबुलेंस आदि अन्य इमरजेंसी वाहनों को परास से बरीपाल व आनूपुर मोड़ होते हुए निकाला गया। क्लीनर अरविंद ने बताया कि ट्रक मालिक छतरपुर के ही दिलीप अग्रवाल हैं। ट्रक अपनी साइड में था। इसी दौरान तेज रफ्तार में ओवरटेक कर रहा ट्रेलर सामने आता दिखा। ट्रक चालक ने ब्रेक लगाकर रोकने की कोशिश की, लेकिन वह घिसटता चला गया। ट्रेलर चालक ने भी ब्रेक लगाई लेकिन वाहन नहीं रुका। इस बीच वह नीचे कूद गया और दोनों वाहन टकरा गए। इसके बाद दोनों वाहनों में आग लग गई। ट्रक में जौ लदा होने से आग और तेजी से भड़क गई। सीओ घाटमपुर पवन गौतम ने बताया कि रात दो बजे हादसा हुआ था। सुबह साढ़े पांच बजे दोनों वाहन हाईवे से हटवा दिए गए। नौ बजे तक यातायात पूरी तरह सामान्य हो गया।  

हादसे में बचे खलासी ने बताया खौफनाक मंजर : कानपुर-सागर हाईवे पर अमौली गांव के पास हुए ट्रक व ट्रेलर के हादसे में कूदकर जान बचाने वाले खलासी ने हादसे का खौफनाक मंजर बताया। उसने हादसे के पहले ही उसने कूदकर जान बचा ली। वहीं, हादसे के बाद केबिन में फंस जाने के चलते दोनों ट्रकों के चालकों व एक खलासी की जान चली गई। 

अरविंद ने पुलिस को दिए गए अपने बयान में बताया कि सुबह करीब दो बजे वह अलियापुर टोल प्लाजा पार करके करीब एक किलोमीटर आए थे। इस दौरान सामने से एक ट्रक आ रहा था। अचानक से उस ट्रक को ओवरटेक करके एक ट्रेलर उनके सामने आ गया। उनके चालक कर्णछेदी ने तुरंत ब्रेक मारी, इससे उनके ट्रक की रफ्तार काफी धीरे हो गई। अविंद के मुताबिक सामने से आ रहा ट्रेलर नियंत्रण नहीं कर पाया। जब उसकी रफ्तार कम नहीं हुई तो वह खिड़की से कूद गया। कूदते ही ट्रेलर सीधा ट्रक से टकरा गया। टक्कर इतनी जोरदार थी कि दोनों के केबिन पिचक गए और चालकों के साथ ट्रेलर का परिचालक भी केबिन में फंस गया। हादसे के तुरंत बाद ही आग लग गई। ट्रक में जौ लदा होने के चलते देखते-देखते आग ने विशाल रूप ले लिया। आग इतनी जोरदार लइल गी थी कि बगल में खड़ा पेड़ भी जलने लगा। अरविंद के मुताबिक यह सब इतनी तेज हुआ की कुछ समझ नहीं आया। उसका मोबाइल भी ट्रक में जल गया। इसके बाद उसने दूसरे ट्रक वालों को जानकारी और फिर पुलिस को जानकारी दी गई। पुलिस के पहुंचने तक सब जलकर खाक हो चुके थे। 

chat bot
आपका साथी