बिधनू में बिजली का तार टूटने से 20 बीघा गेंहू की फसल जली, आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस पर किया पथराव, कई सिपाही घायल

बवाल की आशंका पर घाटमपुर सर्किल की फोर्स दमकल समेत मौके पर पहुंची

एलटी लाइन के तारों में तेज स्पाॄकग हुई जिसके बाद तार टूटकर नीचे गेहूं की फसल में जा गिरा जिसकी चिंगारी से फसल में आग लग गई। तेज हवा के चलने से आग ने आसपास के किसानों की करीब 20 बीघा फसल को चपेट में ले लिया।

Akash DwivediSat, 17 Apr 2021 04:07 PM (IST)

कानपुर, जेएनएन। बिधनू शंभुआ आरओबी पुल के पास धीरपुर रोड के किनारे खेतों के ऊपर से गुजरी एलटी लाइन के तारों में शनिवार दोपहर स्पार्किंग के बाद तार टूटने से आधा दर्जन किसानों की करीब 20 बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो गई।

किसानों ने सैकड़ों ग्रामीणों की मदद से ट्यूबवेल चलाकर आग बुझाने का प्रयास शुरू किया। सूचना के बाद भी दमकल के न पहुंचने पर गुस्साए ग्रामीणों ने देरी से पहुंची पुलिस की पीआरवी 456 गाड़ी पर पथराव शुरू कर दिया, जिसमें कई सिपाही पत्थर लगने से घायल हो गए। भीड़ का आक्रोश देख सिपाही गाड़ी छोड़ मौके से भाग निकले। बवाल की आशंका पर घाटमपुर सर्किल की फोर्स दमकल समेत मौके पर पहुंची।

पुलिस पर फूटा गुस्सा: हृयपुर गांव के पास शनिवार दोपहर किसान खेतों के ऊपर से निकली एलटी लाइन के तारों में तेज स्पाॄकग हुई, जिसके बाद तार टूटकर नीचे गेहूं की फसल में जा गिरा, जिसकी चिंगारी से फसल में आग लग गई। तेज हवा के चलने से आग ने आसपास के किसानों की करीब 20 बीघा फसल को चपेट में ले लिया। आग की लपटों को देख किसानों ने पुलिस व दमकल को सूचना देने के साथ सैकडों ग्रामीणों संग ट्यूबबेल चलाकर आग बुझाने का प्रयास शुरू किया। तेज हवा में आग पर काबू पाना ग्रामीणों के बस में नहीं रहा। सूचना के बाद भी न तो दमकल पहुंची और न ही पुलिस। करीब  एक घंटे बाद पुलिस की पीआरवी 456 की गाड़ी मौके पर पहुंची तो ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा।

नीम की छाल पटकर पाया गया काबू: आक्रोशित ग्रामीणों ने पीआरवी की गाड़ी पर पथराव शुरू कर दिया। साथ ही लाठी डंडों से पुलिस पर हमला कर दिया, जिसमें कई पुलिस कर्मी घायल हो गए। भीड़ का गुस्सा देख पुलिस गाड़ी मौके पर छोड़ पैदल भाग खड़ी हुई। बवाल की सूचना पर बिधनू थाना प्रभारी विनोद कुमार फोर्स संग मौके पर पहुंचे। भीड़ का आक्रोश देख उनकी भी हिमम्मत किसानों के पास जाने की नहीं पड़ी। बवाल की सूचना पर घाटमपुर सर्किल की फोर्स मौके पर पहुंची। इधर ग्रामीणों ने ट्यूबवेल और बेशर्म, नीम की छाल पटककर आग पर काबू पा लिया।  

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.