लुटेरी दुल्हन से रहें सावधान, दो युवकों से शादी कर ले गई नकदी व जेवरात Kanpur News

चकेरी व महाराजपुर के पीडि़त युवकों ने एसएसपी दफ्तर में लगाई गुहार शादियों के सुबूत भी पेश किए।

By AbhishekEdited By: Publish:Tue, 15 Oct 2019 11:30 PM (IST) Updated:Wed, 16 Oct 2019 08:03 AM (IST)
लुटेरी दुल्हन से रहें सावधान, दो युवकों से शादी कर ले गई नकदी व जेवरात  Kanpur News
लुटेरी दुल्हन से रहें सावधान, दो युवकों से शादी कर ले गई नकदी व जेवरात Kanpur News

कानपुर, जेएनएन। प्यार के जाल में फांसकर महाराजपुर स्थित कॉलेज की छात्रा ने दो युवकों को ठग लिया। शादी के बाद वह पतियों के घरों से लाखों रुपये के जेवर, नकदी लेकर फरार हो गई। शिकायत करने पर दहेज उत्पीडऩ और घरेलू हिंसा का आरोप लगा जेल भिजवाने की धमकी दी। वह समझौते के एवज में फिर 15 लाख रुपये मांग रही है। मंगलवार को दोनों पतियों ने एसएसपी दफ्तर पहुंचकर आपबीती सुनाई। पत्नी को ठग गिरोह का सदस्य बताते हुए कार्रवाई की मांग की। चकेरी पुलिस को जांच सौंपी गई है।

चकेरी के हरजेंदर नगर निवासी वैन चालक दीपू ने बताया कि दो वर्ष पूर्व छात्रा व उसके साथियों ने लखनऊ में आयोजित परीक्षा के लिए वैन बुक की थी। तभी छात्रा से जान पहचान हुई थी। उसने मोबाइल नंबर लिया और मेलजोल शुरू हो गया। बाद में उसने शादी का फैसला लिया। परिवारीजनों की मर्जी के बगैर दीपू ने रजिस्टर्ड एग्र्रीमेंट कर शादी की लेकिन कभी भी छात्रा साथ नहीं रही। कुछ दिन बाद ही उसने पिता की तबीयत खराब होने और रकम की जरूरत बताकर वैन बिकवा दी और पूरी रकम लेकर गायब हो गई। चूंकि दीपू ने परिवारीजनों को नहीं बताया था, इसलिए थाने में भी शिकायत नहीं की।

जुलाई में दीपू को पता लगा कि उसकी पत्नी ने करबिगवां महाराजपुर निवासी कुलदीप चौहान से भी शादी की है और घरेलू  हिंसा का आरोप लगाया है। तब दीपू, कुलदीप से मिले और अपनी शादी के सुबूत दिखाए। कुलदीप ने बताया कि युवती ने उसे प्रेमजाल में फंसाकर अप्रैल 2018 में आर्य समाज से शादी की और नौबस्ता में साथ रही। बीस दिन बाद अचानक मां, भाई व बहनोई का एक्सीडेंट हो गया था तब उसे घर लाए, लेकिन वहां से वह नकदी, जेवर लेकर फरार हो गई। विरोध पर घरेलू हिंसा की रिपोर्ट लिखा दी।

आरोपित के पांच पते, तीसरी शादी का भी आरोप

दोनों युवकों ने बताया कि आरोपित युवती के तीसरी शादी करने की भी बात सामने आई है। उसके पांच पते हैं। चकेरी शिवपुरी में किराये का मकान, अहिरवां संजीव नगर, फतेहपुर का गाजीपुर स्थित मकान के साथ ही मुंबई (महाराष्ट्र) के गणेश देवल नगर स्थित एक घर को भी अपना पता दर्शाया है जबकि वह कहीं और ही रहती है।  

chat bot
आपका साथी