कानपुर में श्यामनगर जाने का मतलब है- सावधानी हटी और दुर्घटना घटी

नगर निगम सदन में मुद्दा उठने पर भी समाधान नहीं मिला।

श्यामनगर में सीओडी गेट से रोड का डेढ़ किलोमीटर का हिस्सा कई सालों से उखड़ा पड़ा है। रोड पर गड्ढे के कारण एक बच्चे की मौत भी हो चुकी है और अबतक कई वाहन चालक गिरकर चुटहिल होकर अस्पताल पहुंच चुके हैं।

Abhishek AgnihotriTue, 30 Mar 2021 09:25 AM (IST)

कानपुर, जेएनएन। शहर में रहने वाले हों या फिर बाहर से आने वाले आगंतुक हों, अगर श्यामनगर की ओर जा रहे हैं तो सावधान हो जाएं। क्योंकि, यहां जाने का मतलब है- सावधानी हटी, दुर्घटना घटी? जी हां, सीओडी गेट से श्यामनगर जाने वाली रोड अब जानलेवा हो गई है। अब तक एक बच्चे की मौत हो चुकी है और न जाने कितने दोपहिया वाहन सवार घायल होकर अस्पताल पहुंच चुके हैं। डेढ़ किलोमीटर लंबी रोड पर पिछले तीन साल से केवल गड्ढे ही गड्ढे है। 

सीओडी गेट से लेकर वीरेंद्र स्वरूप सीनियर स्कूल श्यामनगर डेढ़ सौ फीट रोड पर चलने से लोग कतराते है। अनगिनत गड्ढे है। जरा से चुके तो दोपहिया वाहन गिरना तय है। एक बच्चे की गड्ढे में फंसकर मौत हो चुकी है। इसको लेकर क्षेत्रीय लोगों ने हंगामा भी किया था। अजय सिंह कटियार, महेंद्र गुप्ता, राकेश राजपूत, राजू चौहान, बाले जी यादव, राजकुमार चौहान, कल्लू राम वर्मा, डॉ अनिल अवस्थी ने बताया कि सड़क क्षतिग्रस्त हो गयी है। सड़क के नाम पर केवल गड्ढे ही गड्ढे है, दिनभर धूल उड़ती रहती है और सांस लेना मुश्किल हो जाता है। तेज हवा चलने पर धूल के गुबार के बीच वाहन चलाना मुश्किल हो जाता है। अब तक कई लोगों के गिरने से हाथ पैर टूट चुके है।

क्षेत्रीय पार्षद राजीव सेतिया ने बताया कि नगर निगम कार्यकारिणी से लेकर सदन तक मामला उठा चुके है। सड़क निर्माण को लेकर क्षेत्र में जनता के साथ धरने पर भी बैठ चुके है लेकिन आज तक समस्या का निस्तारण नहीं हुआ है इसको लेकर लोगों में आक्रोश है कभी भी गुस्सा फूट सकता है।अगर जल्द सड़क नहीं बनी तो वह नगर निगम में धरने पर बैठ जाएगा।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.