Children Physical Abuse Case: निलंबित जेई के कमरे में मिला तहखाना, दो बोरा सामान बरामद

राज खुलने संग गलत काम में उसके सहयोगियों के नाम भी सामने आएंगे

सीबीआइ टीम ने खंगाला घर पत्नी व मकान मालिक से आमना सामना कराया यौन शोषण के शिकार बच्चों की सूची भी मिली दूसरी कोरोना जांच निगेटिव यौन शोषण के शिकार बने बच्चों की सूची भी मिली है। इससे आरोपित जेई की मुश्किलें बढऩी तय हैं।

Publish Date:Fri, 27 Nov 2020 08:13 PM (IST) Author: Akash Dwivedi

कानपुर, जेएनएन। 50 से अधिक बच्चों का यौन शोषण करके अश्लील वीडियो-फोटो बेचकर लाखों रुपये कमाने के आरोपित ङ्क्षसचाई विभाग के निलंबित जेई राम भवन के किराये के मकान को सीबीआइ टीम ने शुक्रवार को खंगाला। वहां कमरे के नीचे तहखाने से दो बोरा दस्तावेज, इलेक्ट्रानिक्स उपकरण बरामद किए। हालांकि, अभी तक उसका लैपटॉप नहीं मिला है। बताते हैं, यौन शोषण के शिकार बने बच्चों की सूची भी मिली है। इससे आरोपित जेई की मुश्किलें बढऩी तय हैं। कई राज खुलने संग गलत काम में उसके सहयोगियों के नाम भी सामने आएंगे।  

सीबीआइ टीम ने पांच दिन की रिमांड पर लिए गए निलंबित जेई से पहले दिन बैंक कर्मचारी का आमना-सामना कराकर काली कमाई खंगाली। दूसरे दिन शुक्रवार को जिला अस्पताल में उसका कोरोना टेस्ट व स्वास्थ्य परीक्षण कराया, जिसमें दूसरी जांच रिपोर्ट भी निगेटिव आई। इसके बाद टीम उसे लेकर एसडीएम कालोनी के शोभा सिंह का पुरवा स्थित किराये के मकान में अपराह्न दो बजे पहुंची। बंद गेट जेई ने खुलवाया। मकान मालिक की बेटी ने गेट खोला। 

सीबीआइ उसे लेकर सीधे कमरे में दाखिल हो गई। गेट बंद करके करीब सवा घंटा तक पड़ताल की। इसके बाद दो बोरा व एक पालीथिन में भरा सामान लेकर निकली। सूत्र बताते हैं कि सीबीआइ ने सील किए गए दोनों कमरों को खोल करके बारीकी से छानबीन की तो तहखाना मिला। इसमें जेई की काली कमाई के दस्तावेज, नजदीकी साथियों की सूची, लेनदेन का विवरण, अश्लील वीडियो, फोटो और शोषण के शिकार बच्चों की सूची हाथ लगी है, जो मजबूत साक्ष्य के तौर पर इस्तेमाल की जा सकेगी। उल्लेखनीय है कि कर्वी में सिंचाई विभाग के निर्माण खंड में तैनात निलंबित जेई रामभवन को सीबीआइ टीम ने 16 नवंबर को बांदा से गिरफ्तार किया था। वर्तमान में उसे पांच दिन की रिमांड पर लेकर बच्चों के यौन शोषण से जुड़े साक्ष्य टीम जुटा रही है।   

पत्नी और मकान मालिक से बातचीत में मिले कई सुराग  

किराये के मकान में आरोपित की पत्नी प्रिया पहले से मौजूद थी, जबकि मकान मालिक नहीं था। उसे सीबीआइ ने फोन करके बुलाया। पत्नी व मकान मालिक को आरोपित के सामने बैठाकर पूछताछ की। कई अहम बातें सीबीआइ टीम को पता चली हैं। उधर, शाम को मकान मालिक को फिर टीम ने गेस्ट हाउस बुलाया।   

आधा दर्जन बच्चों से भी कराया सामना 

सीबीआइ टीम ने यौन शोषण के शिकार हुए आधा दर्जन बच्चों का आमना-सामना भी आरोपित रामभवन से कराया। सूत्र बताते हैं कि शोभा ङ्क्षसह के पुरवा से ही दो सगे भाई समेत आधा दर्जन बच्चों को अभिभावकों के साथ बुलाकर गेस्ट हाउस में पड़ताल की गई। बच्चों ने जेई के कुकृत्य बताए हैं। शुक्रवार को वह बच्चे गेस्ट हाउस में रहे, जबकि दूसरे भी बुलाए गए।   

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.