बारादेवी मंदिर का एक करोड़ से होगा सुदंरीकरण

सरकार के साढ़े चार वर्ष पूरे होने पर विधायक महेश त्रिवेदी ने की प्रेसवार्ता।

JagranThu, 23 Sep 2021 01:35 AM (IST)
बारादेवी मंदिर का एक करोड़ से होगा सुदंरीकरण

जागरण संवाददाता, कानपुर : साकेत नगर स्थित एक होटल में विधायक महेश त्रिवेदी ने सरकार के साढ़े चार साल पूरे होने पर प्रेसवार्ता की। उन्होंने पत्रकारों से कहा कि एक करोड़ रुपये से बारादेवी मंदिर का सुंदरीकरण होना है। इसका काम शुरू हो गया है। अभी तक किदवई नगर विधानसभा क्षेत्र में 202 करोड़ रुपये से विकास कार्य हो चुके हैं।

विधायक ने बताया कि नौबस्ता पुरानी मंडी में दक्षिणवासियों के लिए 100 बेड का अस्पताल बनवाया जाना है। इसके लिए नक्शे की स्वीकृति मिल गई है। जल्द ही 55 करोड़ से अस्पताल का काम शुरू होगा। उन्होंने बताया कि विधायक निधि और मुख्यमंत्री राहत कोष के माध्यम से 800 परिवारों को 22 करोड़ रुपये दिलवा कर लोगों की चिकित्सा सहायता दी है। महेश त्रिवेदी ने बताया कि रतनलाल स्टेडियम का पुनर्निर्माण किया जा रहा है। इससे युवा खेल में आगे बढ़ सकेंगे। गोविदनगर बाजार का जल्द ही सुंदरीकरण किया जाएगा, जबकि किदवईनगर की बाजार का नवीनीकरण शुरू हो गया है। इस मौके पर दक्षिण जिलाध्यक्ष डा. वीना आर्या पटेल, शिवराम सिंह, मनीष त्रिपाठी मौजूद रहे।

पीएम आवास योजना के लाभार्थियों को मिलेगा कब्जा : केडीए उपाध्यक्ष ने अफसरों के साथ रामगंगा इन्क्लेव में पीएम आवास योजना के तहत बन रहे और ईडब्ल्यूएस के आवासों का निरीक्षण किया। अफसरों को आदेश दिए कि फ्लैटों को पुन: रंग रोगन कराने के साथ रजिस्ट्री कराने वालों को विधिवत कब्जा दिया जाए।

रामगंगा इन्क्लेव शताब्दी नगर में कुल 960 ईडब्ल्यूएस फ्लैट केडीए द्वारा बनाए गए हैं, इसमें 576 ईडब्ल्यूएस फ्लैट प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के तहत , जिनका आवंटन किया जा चुका है। इमसें 60 की रजिस्ट्री भी हो चुकी है। रामगंगा इन्क्लेव से मिनी स्टेडियम की तरफ बढ़ने पर रास्ते में शताब्दी नगर में बिखरे पडे पाइप और खराब सड़क के संबंध में उपाध्यक्ष अरविद सिंह ने अधिशासी अभियंता आशु मित्तल से जानकारी ली। जल निगम द्वारा पाइप डाला जा रहा है। इसके लिए एनओसी ले चुके हैं, लेकिन कार्य बेतरतीब ढंग से किया जा रहा है। कई बार जल निगम से सड़क ठीक कराने को कहा गया है है। पाइपों के कारण रास्ता भी बंद है। उपाध्यक्ष ने जल्द समस्या के निस्तारण के आदेश दिए। शताब्दी नगर में निर्मित मिनी स्टेडियम का भी निरीक्षण किया गया। उपाध्यक्ष ने अपर सचिव डा गुडाकेश शर्मा को आदेश दिए कि सेमी फिनिश्ड कामर्शियल काम्पलेक्स व 52 दुकानों के नियमानुसार विक्रय के लिए आवश्यक कार्यवाही की जाए।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.