औरैया में सर्वर बाधित होने से बैंकों का कामकाज ठप, ग्राहकों की लगी कतार, हुआ हंगामा

कोरोना काल की वजह से बैंकों में भी कामकाज प्रभावित हो रहा है। सोमवार को सुबह 10 से दोपहर दो बजे तक बैंकों के काउंटर बैंक खुलने की वजह से ग्राहकों के सामने भीड़ में धक्का खाने की मंजबूरी है।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 03:25 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 03:25 PM (IST)
औरैया में सर्वर बाधित होने से बैंकों का कामकाज ठप, ग्राहकों की लगी कतार, हुआ हंगामा
जिस पर कुछ शाखाओं पर ग्राहकों ने हंगामा किया

कानपुर, जेएनएन। साप्ताहिक अवकाश के बाद खुले बैंकों में सोमवार को सर्वर का रोना रहा। सुबह 10 से दोपहर दो बजे तक बैंकों में ग्राहकों से जुड़े कार्य होने की वजह से भीड़ ज्यादा रही।

सुबह साढ़े नौ बजे ही बैंक खाता धारकों की लाइन लगनी शुरू हो गई थी। बैंक खुलते ही लाइन में लगे ग्राहकों ने टोकन देने का शोर मचाना शुरू कर दिया। करीब 10-12 टोकन ही बट सके थे कि सर्वर आउट ऑफ नेटवर्क हो गया। यह दुश्वारी बैंक ऑफ बड़ौदा, पंजाब नेशनल बैंक, बैंक ऑफ इंडिया सहित कई प्रमुख बैंकों की शाखाओं पर देखने को मिली। लाइन में लगे ग्राहक परेशान नजर आए। सर्वर कब तक दुरुस्त होगा, इसका जवाब बैंक अधिकारी नहीं दे सके। जिस पर कुछ शाखाओं पर ग्राहकों ने हंगामा किया।

कोरोना काल की वजह से बैंकों में भी कामकाज प्रभावित हो रहा है। सोमवार को सुबह 10 से दोपहर दो बजे तक बैंकों के काउंटर बैंक खुलने की वजह से ग्राहकों के सामने भीड़ में धक्का खाने की मंजबूरी है। नकदी जमा व निकासी की लाइन में कोविड प्रोटोकॉल का भी ख्याल नहीं रखा जा रहा। चार घंटे तक सीमित हुए कार्यों ने ग्राहकों की मुश्किलों को ज्यादा बढ़ाया है।

14 मई ईद पर बैंक बंद रहे तो रविवार को साप्ताहिक अवकाश की छुट्टी। सोमवार को बैंक खुले तो ग्राहकों की भीड़ टूट पड़ी। कई ऐसे थे, जिन्हेंं रुपयों की बहुत ज्यादा जरूरत थी। कुछ चेक क्लीयरेंस को लेकर भीड़ में खड़े नजर आए। लेकिन, सर्वर में आई तकनीकी दिक्कत की वजह से बैंकों में कामकाज प्रभावित हुआ। बैंक ऑफ बड़ौदा सहित सभी बैंकों के बाहर ग्राहकों की लंबी लाइन देखने को मिली। अग्रणी जिला बैंक प्रबंधक जीएन शुक्ल ने बताया कि तकनीकी दिक्कतों की वजह से बैंक में कार्य प्रभावित है। 

chat bot
आपका साथी