अब फिर तीन दिन के लिए बंद होने जा रहे बैंक, एटीएम ही सहारा

23 नवंबर को कार्तिक पूर्णिमा की छुट्टी है। 24 नवंबर को चौथे शनिवार की छुट्टी है तो 25 नवंबर को रविवार का अवकाश रहेगा। बुधवार 21 नवंबर को बारावफात की छुट्टी है।

By AbhishekEdited By: Publish:Tue, 20 Nov 2018 12:05 PM (IST) Updated:Wed, 21 Nov 2018 01:23 PM (IST)
अब फिर तीन दिन के लिए बंद होने जा रहे बैंक, एटीएम ही सहारा
अब फिर तीन दिन के लिए बंद होने जा रहे बैंक, एटीएम ही सहारा
जेएनएन, कानपुर। अवकाश के चलते सभी बैंक तीन बंद रहेंगे। इस दौरान ग्राहकों के लिए एटीएम ही सहारा बनेंगे। बैंक कर्मियों की नवंबर में छुट्टियों को लेकर जबरदस्त मौज रही है। अभी पिछले सप्ताह पांच दिन की छुट्टी से लौटे बैंक अधिकारियों को इस सप्ताह चार दिन की छुट्टी मिलने जा रही है। अभी दीपावली पर बैंक कर्मचारियों को सात नवंबर से लेकर 11 नवंबर तक छुट्टी मिली थी। बैंक पिछले सोमवार को ही खुले थे। बुधवार से फिर बैंकों की छुट्टी है। इस दौरान गुरुवार को ही बैंक खुलेंगे। इसके बाद रविवार तक फिर छुट्टी हो जाएगी। बुधवार 21 नवंबर को बारावफात की छुट्टी है। 23 नवंबर को कार्तिक पूर्णिमा की छुट्टी है। 24 नवंबर को चौथे शनिवार की छुट्टी है तो 25 नवंबर को रविवार का अवकाश रहेगा। स्टेट बैंक ने दीपावली की तरह ही अपनी तैयारियां इस मौके के लिए भी की हुई हैं।
भारतीय स्टेट बैंक ने दीपावली के मौके पर पडऩे वाली छुट्टियों के बीच भी अपने एटीएम में नकदी डालने की व्यवस्था की थी। इसी तरह इन छुट्टियों पर भी उसकी वही व्यवस्था रहेगी। अधिकारियों का मानना है कि गुरुवार को बैंक खुलने की वजह से इस बार दबाव पिछली बार के मुकाबले कम होगा। तीन दिन लगातार बैंक बंद होने की वजह से बैंक एटीएम में नकदी डालने की अपनी व्यवस्था करेगा। दीपावली के मौके पर भी बैंक ने सात, नौ व 10 नवंबर को नकदी एटीएम में डाली थी।  
chat bot
आपका साथी