बांदा: चुनावी रंजिश में प्रधान को बंधक बनाकर लाठियों से पीटा, गला कसने का प्रयास, हालत गंभीर

जिले में चुनाव की रंजिश में दबंगों ने प्रधान को जमकर पीटा साथ ही हाथ-पैर बांधकर कमरे में बंद कर दिया। जानकारी पर स्वजन व ग्रामीणों ने पहुंचकर उन्हे मुक्त कराया और गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया है। वहीं पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 05:50 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 05:50 PM (IST)
बांदा: चुनावी रंजिश में प्रधान को बंधक बनाकर लाठियों से पीटा, गला कसने का प्रयास, हालत गंभीर
प्रधान को बंधक बनाकर लाठियों से पीटा। प्रतीकात्मक फोटो।

बांदा, जागरण संवाददाता। चुनाव की रंजिश को लेकर विपक्षियों ने वर्तमान ग्राम प्रधान पर हमला करा दिया। हमलावर प्रधान को लाठियों से पीटने के साथ घर के अंदर जबरस्ती खींच कर ले गए। जहां उन्होंने रस्सी से हाथ-पैर बांध दिए। स्वजन व ग्रामीणों ने दरवाजा तोड़कर प्रधान को बंधन मुक्त कराया। सीएचसी से हालत गंभीर देखकर उन्हें जिला अस्पताल भेजा गया है। पुलिस घटना की जांच कर रही है।

बिसंडा थाना क्षेत्र के ग्राम पारा-बिहारी में  प्रधान सब्बीर खान अनुसूचित जाति बस्ती में खंती खोदने की मजदूरी व कालोनी की आई क़िस्त की बैंक से निकासी करने की जानकारी देने गए थे। तभी रास्ते में गांव के भजनी रैदास व उसके स्वजन समेत चार अज्ञात लोगों ने अपने दरवाजे के पास प्रधान को लाठी-डंडों से पीटना शुरू कर दिया। हमलावर अपने साथियों की मदद से प्रधान को घसीटकर अपने घर के अंदर ले गया। पीड़ित ग्राम प्रधान ने बताया कि हमलावरों ने उसके रस्सी से हाथ-पैर बांधकर घर के अंदर उसे पीटा है। रस्सी व साफी से गला कसने का प्रयास किया। मामले की जानकारी होने पर ग्रामीणों व स्वजन ने किसी तरह आरोपित के घर के बांस के दरवाजे को तोड़कर उसे बाहर निकाला है। हमले की वजह के बारे में आरोप लगाया कि बीते वर्ष हुए पंचायत चुनाव में भजनी रैदास ने अपने प्रत्याशी को खड़ा किया था। जिसकी हार हो जाने के चलते वह विरोध मानता था। हारे प्रत्याशी के कहने पर आरोपित उसे अक्सर झगड़ा करने के प्रयास में रहता है। इसी के चलते उसने घटना को अंजाम दे दिया है। इस सम्बंध में प्रभारी निरीक्षक दिनेश सिंह का कहना है कि अभी तक तहरीर नहीं मिली है। पुलिस ने घायल प्रधान को सीएचसी में भर्ती कराया था। जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उसे जिला अस्पताल ले जाया गया है। उसका मेडिकल परीक्षण भी हुआ है। तहरीर मिलने पर आरोपितों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी