बांदा में कपड़ा व्यवसायी के शोरूम व मकान में लगी भीषण आग, लपटों में फंसी बेटी ने तोड़ा दम, सात घंटे लगे बुझाने में

व्यवसायी की 14 वर्षीय बेटी खुशी आग की चपेट में आकर झुलस गई। बाद में अस्पताल ले जाने पर उसने दम तोड़ दिया। दो बड़ी दमकल गाडियां और एक छोटी गाड़ी रात दो बजे से सुबह नौ बजे तक आग बुझाती रहीं। घटनास्थल में लोगों की भीड़ लगी रही है।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 11:12 AM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 11:12 AM (IST)
बांदा में कपड़ा व्यवसायी के शोरूम व मकान में लगी भीषण आग, लपटों में फंसी बेटी ने तोड़ा दम, सात घंटे लगे बुझाने में
एक छोटी गाड़ी रात दो बजे से सुबह नौ बजे तक आग बुझाती रहीं

कानपुर, जेएनएन। बांदा में शार्ट सर्किट से कपड़ा व्यवसायी के शोरूम में भीषण आग लग गई। लपटें तेजी से उठने से मकान को भी चपेट में ले लिया, जिससे मकान में करंट फैल गया, जिसकी चपेट में आकर व्यवसायी की बेटी की मौत हो गई। नौ घंटे की मशक्कत के बाद आग काबू हो सकी। घटना में करीब एक करोड़ से ज्यादा का नुकसान होना आंका जा रहा है। 

मदद के लिए मचाया शोर : कालिंजर थाना क्षेत्र कस्बे के बस स्टैंड पास कातिक चबूतरा निवासी कपड़ा व्यवसायी रमेश गुप्ता बुधवार रात करीब नौ बजे रोजाना की तरह दुकान बंद कर ऊपर बने मकान चला गया था। देररात करीब 12 बजे जब कपड़ा व्यवसायी व घर के सदस्य सो गए। तभी अचानक शोरूम में शार्ट-सर्किट से आग लग गई। धुआं मकान में जाने से व्यवसायी की कक्षा आठ की छात्रा 14 वर्षीय बेटी खुशी नींद से जग गई। उसने सो रहे पिता व अन्य सदस्यों को जानकारी दी। इससे व्यवसायी ने बाहर भागकर मदद के लिए शोर मचाया। 

कड़ी मशक्कत के बाद बुझी आग : कस्बेवासियों ने पुलिस व दमकल विभाग को मामले की सूचना दी। इस बीच आग काफी फैल चुकी थी। करीब दो सौ मीटर पर स्थित ट्यूबवेल को चालू कराकर कस्बेवासियों व थाना निरीक्षक राजीव यादव ने हमराहियों के साथ आग बुझाना शुरू किया। इस बीच व्यवसायी उसकी मोहिनी व 10 वर्षीय बेटा आयरन तो किसी तरह मकान से बाहर निकल आए, लेकिन व्यवसायी की बेटी खुशी मोबाइल व अन्य सामान उठाने के चक्कर में पीछे रह गई थी। शोरूम का शटर खोलने से आग लोहे की सीढ़ी तक पहुंच गई। पानी डालने की वजह से करंट भी फैल गया। इससे मकान से नीचे उतरते समय करंट की चपेट में आने से वह बेहोश होकर ऊपर सीढ़ी के पास गिर गई। बाद में आग से जलकर उसकी मौत हो गई। करीब नौ बजे सुबह आग में पूरी तरह काबू पाया। इस बीच व्यवसायी का नकदी, जेवर, बाइक घर के अन्य सामान के साथ लाखों रुपये कीमत का दुकान का सामान कपड़ा आदि जलकर राख हो गया। राजस्व अधिकारी व कर्मचारी मौके पर पहुंच कर रिपोर्ट तैयार कर रहे हैं। घटना से व्यवसायी व उसके स्वजन बेहाल हैं।

chat bot
आपका साथी