बांदा में ओवरलोडिंग के खिलाफ प्रशासन ने कसा शिकंजा, 36 ट्रक किए सीजकर लगाया जुर्माना

मौरंग भरे वाहनों में ओवरलोडिंग बंद नहीं हो रही है। जिलाधिकारी अनुराग पटेल ने ओवरलोडिंग पर लगाम लगाने के लिए खनिज परिवहन व पुलिस को संयुक्त रूप से कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। जिसको लेकर तीन विभागों की संयुक्त टीम ने अलग-अलग थाना क्षेत्रों में चेकिंग अभियान चलाया।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 03:21 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 03:21 PM (IST)
बांदा में ओवरलोडिंग के खिलाफ प्रशासन ने कसा शिकंजा, 36 ट्रक किए सीजकर लगाया जुर्माना
बांदा में कार्रवाई के बाद मौके पर खड़े ओवरलोड ट्रक।

बांदा, जेएनएन। डीएम के निर्देश पर ओवरलोडिंग के विरुद्ध अभियान चल रहा है। संयुक्त टीम ने अलग-अलग थाना क्षेत्रों में चेकिंग लगाकर 36 मौरंग भरे ट्रकों को सीज कर दिया। पकड़े गए प्रति वाहन से करीब 80 हजार रुपये जुर्माना वसूला गया है। चेकिंग को लेकर वाहन चालकों में अफरा-तफरी मची रही है।

मौरंग भरे वाहनों में ओवरलोडिंग बंद नहीं हो रही है। जिलाधिकारी अनुराग पटेल ने ओवरलोडिंग पर लगाम लगाने के लिए खनिज, परिवहन व पुलिस को संयुक्त रूप से  कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। जिसको लेकर तीन विभागों की संयुक्त टीम ने अलग-अलग थाना क्षेत्रों में चेकिंग अभियान चलाया। इसमें तिंदवारी थाना क्षेत्र के सिमौनी में सबसे ज्यादा 12 ट्रकों को पकड़कर सीज किया है। चिल्ला थाना क्षेत्र के बाईपास के नजदीक टीम ने नौ ट्रकों को पकड़ा है। वहां सभी ट्रक शहर की ओर से मौरंग लेकर कानपुर की ओर जा रहे थे। इसी तरह अतर्रा में छह, बदौसा में एक, पपरेंदा में तीन, तिंदवारी में एक व बेंटा घाट में दो और कोतवाली देहात में दो ट्रकों को पकड़कर कागज देखे गए हैं। वाहन ओवरलोड मिलने पर उनके विरुद्ध कार्रवाई की गई। प्रति वाहन आरटीओ व खनिज विभाग ने करीब 80 हजार रुपये जुर्माना लगाया है। चेकिंग के दौरान खनिज निरीक्षक ईश्वरचंद्र, एआरटीओ शंकर सिंह व संबंधित थानों के प्रभारी व एसआइ आदि मौजूद रहे हैं। जिला खनिज अधिकारी सौरभ गुप्ता ने बताया कि पकड़े गए ट्रकों को संबंधित थाने की सुपुर्दगी में खड़ा कराया गया है। ओवरलोडिंग के विरुद्ध चेकिंग अभियान इसी तरह चलता रहेगा।

chat bot
आपका साथी